Move to Jagran APP

Pak vs NZ: मोहम्मद रिजवान और अशरफ ने पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ फॉलोऑन से बचाया

Pak vs NZ पाकिस्तान को रिजवान और अशरफ ने पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ फॉलोऑन से बचा लिया है। दोनों बल्लेबाजों ने मैच के तीसरे दिन सोमवार को सातवें विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 11:58 PM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 11:58 PM (IST)
Pak vs NZ: मोहम्मद रिजवान और अशरफ ने पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ फॉलोऑन से बचाया
मोहम्मद रिजवान और हरफनमौला खिलाड़ी फहीम अशरफ- फोटो ट्विटर पेज

माउंट माउंगानुई, एपी। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम तीसरे दिन फॉलोऑन टालने में कामयाब रही। कप्तान मुहम्मद रिजवान (71) और हरफनमौला खिलाड़ी फहीम अशरफ (91) ने पाकिस्तान को बे-ओवल मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ फॉलोऑन से बचा लिया है।

loksabha election banner

दोनों बल्लेबाजों ने मैच के तीसरे दिन सोमवार को सातवें विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी की। मेहमान टीम हालांकि दिन का खेल खत्म होने से ठीक कुछ देर पहले ही 239 रनों पर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 431 रन बनाए थे। इस लिहाज से पाकिस्तान अभी उससे 192 रन पीछे है। एक समय पाकिस्तान का स्कोर 80 रनों पर छह विकेट था और उस पर फॉलोऑन का संकट मंडरा रहा था। यहां से रिजवान और अशरफ ने काउंटर अटैक करते हुए अहम साझेदारी निभाई। अपनी पारी में रिजवान ने आठ चौके लगाए और 142 गेंदें खेली।

अशरफ ने 134 गेंदों का सामना कर 15 चौके और एक छक्का लगाया। इन दोनों बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण पर जोरदार प्रहार करे। पाकिस्तान ने तीसरे दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर 30 रनों के साथ की थी। टीम ने दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाजों आबिद अली और नाइटवॉचमैन मुहम्मद अब्बास को दो ओवरों के अंतराल में ही खो दिया।

आबिद ने 25 और अब्बास ने पांच रन बनाए। अजहर अली (5) और हैरिस सोहेल (3) जल्दी-जल्दी आउट हो गए। फवाद आलम (6) के रूप में पाकिस्तान ने अपना छठा विकेट खोया। यहां से रिजवान और अशरफ ने मोर्चा संभाला और टीम को फॉलोऑन से बचाया। न्यूजीलैंड के लिए काइल जैमिसन ने तीन जबकि टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.