नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Pak vs Eng: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रच दिया और अपना 200वां मैच खेला। वो क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 200 मैच खेलने वाली पहली टीम बन गई। पाकिस्तान ने अपने इस ऐतिहासिक मैच में इंग्लैंड को 3 रन से हरा दिया और 7 मैचों की टी20 सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का चौथा मैच कराची में खेला गया और इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 166 रन बनाए। इसके जवाब में मोइन अली की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने 19.2 ओवर में 163 रन ही बना पाई और उसे हार मिली।

मो. रिजवान की दमदार पारी

इस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और मो. रिजवान टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 67 गेंदों पर एक छक्का और 9 चौकों की मदद से 88 रन बनाए साथ ही पहले विकेट के लिए कप्तान बाबर आजम के साथ मिलकर 97 रन की मजबूत साझेदारी भी की। कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में 28 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 36 रन की पारी खेली। इसके बाद शान मसूद ने 19 गेंदों पर 21 रन बनाए और आउट हो गए जबकि खुशदिल शाह ने सिर्फ 2 रन बनाए। आसिफ अली 13 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से टाप्ले ने दो जबकि डाउसन और डेविड विले ने एक-एक विकेट लिए। 

इंग्लैंड ने पाकिस्तान की तरफ से मिले लक्ष्य को हासिल करने में अपने सारे विकेट गंवा दिए, लेकिन वहां तक नहीं पहुंच पाए और उन्हें मैच गंवाना पड़ा। इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रुक ने 34 रन, बेन डकलेट ने 33 रन जबकि डाउसन नने 34 रन की पारी खेलकर अच्छा प्रयास किया। वहीं कप्तान मोइन अली ने 29 रन की तेज पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से इस मैच में हैरिस राउफ व मो. नवाज ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। मो. हसनैन को दो तो वहीं वसीम जूनियर को एक सफलता मिली। हैरिस राउफ को  प्लेयर आफ द मैच का खिताब दिया गया। 

T20I में सबसे अधिक साझेदारी करने वाले चार टाप पेयर-

2043 -  मो. रिजवान और बाबर आजम 

1743 - शिखर धवन और रोहित शर्मा

1720 - केविन ओ'ब्रायन और पॉल स्टर्लिंग

1704 - केएल राहुल और रोहित शर्मा

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट