नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Pak vs Eng: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ अपनी धरती पर कोई कमाल नहीं दिखा पाए और मोइन अली की कप्तानी में मेहमान टीम ने 7 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान मोइन अली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में मो. रिजवान की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 158 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 19.2 ओवर में 4 विकेट पर 160 रन बनाते हुए मैच जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली। 

मो. रिजवान पर भारी पड़े एलेक्स हेल्स

इंग्लैंड को जीत के लिए 159 रन का टारगेट मिला था और टीम के ओपनर बल्लेबाज फिलिप साल्ट ने 10 रन की पारी खेली और आउट हो गए। इसके बाद डेविड मलान भी 20 रन पर पवेलियन लौट गए। वहीं एलेक्स हेल्स ने एक तरफ से पारी को संभाले रखा और टीम को अपनी पारी से जीत की राह पर ला दिया। उन्होंने 40 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 53 रन बनाए और आउट हो गए। बेन डकलेट ने टीम के लिए 21 रन का योगदान दिया और आउट हो गए फिर हैरी ब्रुक ने 25 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से नाबाद 42 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिला दी। पाकिस्तान की तरफ से उस्मान कादिर ने दो जबकि शाहनवाज दहानी और हैरिस राउफ ने एक-एक विकेट लिए। 

पहली पारी में पाकिस्तान के लिए मो. रिजवान ने काफी अच्छी पारी खेली और 46 गेंदों पर 2 छक्के व 6 चौकों की मदद से 68 रन बनाए तो वहीं कप्तान बाबर आजम ने 24 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली। इफ्तिकार अहमद ने 28 रन का योदगान दिया जबकि अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। इंग्लैंड की तरफ से लुक वुड ने तीन, आदिल राशिद ने दो जबकि सैम कुर्रन और कप्तान मोइन अली ने एक-एक विकेट लिए। 

Edited By: Sanjay Savern