ब्रिस्टल, आइएएनएस। विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक की बदौलत इंग्लैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में पाकिस्तान को छह विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई। पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (151) के आतिशी शतक के दम पर नौ विकेट पर 358 रन बनाए थे। इमाम ने अपने छठे वनडे शतक में 131 गेंदों का सामना किया, जिसमें 14 चौके और एक छक्का जड़ा। जवाब में इंग्लैंड ने 44.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर 359 का स्कोर कर लक्ष्य हासिल कर लिया। बेयरस्टो ने 93 गेंदों पर कुल 128 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और पांच छक्के जड़े।

पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इमाम उल हक ने छठे विकेट के लिए आसिफ अली के साथ 123 रनों की बड़ी सोझदारी की। मेजबान टीम की ओर से वोक्स को सर्वाधिक चार विकेट मिले। लक्ष्य का पीछा करते हुए जेसन रॉय और बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 17.3 ओवर में 159 रन जोड़े। रॉय 55 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 76 रन बनाकर आउट हुए। रॉय के जाने के बाद बेयरस्टो ने तेजी से रन बनाए और 74 गेंद में शतक जड़ दिया। यह उनके वनडे करियर का सातवां शतक है। बेयरस्टो को वसीम ने अपना शिकार बनाया। बेयरस्टो ने मैच के बाद कहा कि उन्होंने आइपीएल में अलग-अलग कोचों और खिलाडि़यों से बहुत कुछ सीखने को मिला जिसका उन्हें फायदा पहुंचा।

इंग्लिश कप्तान मोर्गन निलंबित : इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को तीसरे वनडे में धीमी ओवरगति के कारण एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है, जबकि उन्हें मैच फीस का 40 फीसद जुर्माना भी देना होगा। आइसीसी के एलीट पैनल के मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने मोर्गन को यह सजा सुनाई। इंग्लैंड की टीम निर्धारित समय के भीतर गेंदबाजी पूरी करने से दो ओवर पीछे थी। इंग्लैंड के बाकी खिलाडि़यों पर मैच फीस का 20 फीसद जुर्माना लगाया गया। मोर्गन पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले चौथे मैच में नहीं खेल पाएंगे।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern