नई दिल्ली, जेएनएन। Eng vs Pak इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहा पांच मैचों की वनडे सीरीज में एक बार फिर से इंग्लैंड ने चौथे वनडे मैच में पाकिस्तान के हरा दिया। इस मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर वनडे सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। इस सीरीज का पहला मैच बारिश की  वजह से नहीं खेला जा सका था और इसके बाद खेले गए तीनों मैचों में पाकिस्तान को हार मिली है। कमाल की बात ये है कि इस सीरीज में अब तक खेले गए हर मैच में जमकर रन बने हैं और इंग्लैंड की टीम हर मैच में पाकिस्तान पर हावी दिखी है। अब दोनों देशों के बीच इस वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना बाकी है। 

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पाकिस्तान के बल्लेबाजों में से टीम के मध्यक्रम से बल्लेबाज बाबर आजम ने इस मैच में अपने बल्ले का दम दिखाया और शतकीय पारी खेली। बाबर के शतक यानी 112 गेंदों पर बनाए गए 115 रन की मदद से मेहमान टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 340 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से फखर जमां ने 57 जबकि मो. हफीज ने भी 59 रन की शतकीय पारी खेली। शोएब मलिक ने भी 41 रन का योगदान दिया जबकि कप्तान सरफराज अहमद ने नाबाद 21 रन बनाए। 

इंग्लैंड को जीत के लिए 341 रन का लक्ष्य मिला था जो आसान भी नहीं था, लेकिन इस टीम ने दिखा दिया कि इस विश्व कप में उसके क्या इरादे हैं। इंग्लिश टीम ने इस लक्ष्य को 49.3 ओवर में तीन विकेट शेष रहते हासिल कर ली। इंग्लैंड ने 49.3 ओवर में 7 विकेट पर 341 रन बना लिए और सीरीज सील कर ली। इंग्लैंड की इस जीत में टीम के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय चमक गए। उन्होंने 89 गेंदों पर 114 रन की पारी खेल कर टीम की जीत की राह आसान कर दी। बेन स्टोक्स भी 64 गेंदों पर 71 रन बनाकर नाबाद रहे। विंस ने 43 रन जबकि जो रूट ने 36 रन की पारी खेली। 

इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में टॉम कुर्रन ने चार जबकि मार्क वुड ने दो और जोफ्रा आर्चर ने एक सफलता हासिल की। पाकिस्तान की तरफ से ईमाद वसीम और मो. हसनैन ने दो-दो जबकि जुनैद खान, शोएब मलिक व हसन अली को एक-एक विकेट मिले। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern