Move to Jagran APP

PAK VS ENG: बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा अपना 8वां टेस्ट शतक, जबरदस्त अंदाज में मनाया जश्न

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने टेस्ट करियर का 8वां शतक जड़ दिया है। इस साल (2022) बाबर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर के लिए घरेलू धरती (पाकिस्तानध) पर 1000 रन बनाने का आंकड़ा भी छू लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Sat, 03 Dec 2022 04:55 PM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2022 04:55 PM (IST)
PAK VS ENG: बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा अपना 8वां टेस्ट शतक, जबरदस्त अंदाज में मनाया जश्न
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच के सीरीज के पहले मैच में शतकीय पारी खेली है। बाबर आजम ने अपने टेस्ट करियर का 8वां शतक जड़ दिया है। इस साल (2022) बाबर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर के लिए घरेलू धरती (पाकिस्तान) पर 1,000 रन बनाने का आंकड़ा भी छू लिया है।

loksabha election banner

बाबर आजम, टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए 19वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। बता दें कि उन्होंने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। अपने छह साल से ज्यादा के टेस्ट करियर में अब तक उन्होंने 43 टेस्ट में 48 के ऊपर की औसत से 3,200 से ज्यादा रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने आठ शतक और 23 अर्धशतक लगा लिए हैं। टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 143 है।

साल 2022 में बाबर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 7वां शतक जड़ दिया है।

गौरतलब है कि बाबर अजम की इंग्लैंड की शतकीय पारी पर कई लोगों ने सोशल मीडिया पर दिलचस्प कमेंट्स भी किए हैं। 

यह भी पढ़ें: राहुल और धवन में किसे मिलेगा मौका, पंत का क्या होगा, बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.