नई दिल्ली, जेएनएन। दो साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले अनुभवी बल्लेबाज मुहम्मद हफीज (126) के शानदार शतक की मदद से पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन रविवार को अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 255 रन बना लिए।

 पाकिस्तान ने यहां दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हफीज और इमाम उल हक (76) ने पहले विकेट के लिए 205 रन की दोहरी शतकीय साझेदारी कर पाकिस्तान को बेहद मजबूत शुरुआत दी।

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहले विकेट के लिए पाकिस्तान की यह पांचवीं दोहरी शतकीय साझेदारी है। दोहरी शतकीय साझेदारी करने के बाद इमाम 188 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से 76 रन बनाकर आउट हो गए। टेस्ट में उनका यह दूसरा अर्धशतक है। 

इमाम के आउट होने के बाद हफीज भी शतकीय पारी खेलकर आउट हो गए। उन्होंने 208 गेंदों पर 126 रन में 15 चौके लगाए और अपने करियर का 10वां शतक पूरा किया। सईद अनवर के बाद टेस्ट में सर्वाधिक शतक बनाने वाले हफीज पाकिस्तान के दूसरे ओपनर बल्लेबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए पीटर सिडल, नाथन लियोन और जॉन होलैंड एक-एक विकेट ले चुके हैं। 

हफीज ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 51 टेस्ट में करीब 40 की औसत से 3553 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 10 शतक और 12 अर्धशतक निकले। वैसे गेंदबाजी के मामले में भी वह पाकिस्तान टीम के महत्वपूर्ण हथियार है, टेस्ट क्रिकेट में वह अब तक 52 विकेट ले चुके हैं, वनडे क्रिकेट में तो उनके नाम 136 विकेट दर्ज है

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma