Move to Jagran APP

NZ vs SL: श्रीलंका को 423 रन से रौंद कीवी टीम ने जीता दूसरा टेस्ट, सीरीज भी की अपने नाम

न्यूजीलैंड टीम की ओर से नील वेगनर ने मैच में कुल चार विकेट लिए।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 30 Dec 2018 12:01 PM (IST)Updated: Sun, 30 Dec 2018 12:01 PM (IST)
NZ vs SL: श्रीलंका को 423 रन से रौंद कीवी टीम ने जीता दूसरा टेस्ट, सीरीज भी की अपने नाम
NZ vs SL: श्रीलंका को 423 रन से रौंद कीवी टीम ने जीता दूसरा टेस्ट, सीरीज भी की अपने नाम

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने श्रीलंका को 423 रन से रौंद कर ना केवल टेस्ट मैच जीता बल्कि 2 मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली। पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था। कीवी टीम ने श्रीलंका को 660 रनों का विशाल लक्ष्य दिया जिसके जबाव में मेहमान टीम केवल 236 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। आखिरी दिन श्रीलंका को जीत के लिए आखिरी दिन 429 रन बनाने हैं, जबकि न्यूजीलैंड को जीत के लिए सिर्फ चार विकेट की दरकार थी

loksabha election banner

श्रीलंका ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 24 रनों के साथ की। तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज दिनेश चांदीमल और कुशल मेंडिस ने पारी को आगे बढ़ाकर अर्धशतक लगाए। मेंडिस ने 67 जबकि चांदीमल ने 56 रन बनाए।

न्यूजीलैंड टीम की ओर से नील वेगनर ने मैच में कुल चार विकेट लिए। वहीं ट्रेंट बोल्ट ने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 3 विकेट झटके। हालांकि पांच विकेट लेकर 68 रनों की पारी खेलने वाले टिम साउदी को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

वहीं श्रीलंका के युवा बल्लेबाज कुशल मेंडिस ने साल का शानदार अंत करते हुए टेस्ट में एक हजार रन पूरे कर लिए। वह भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के बाद ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने हैं। मेंडिस ने 23 पारियों में 1023 रन जबकि कोहली ने 24 पारियों में 1322 रन बनाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.