नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने श्रीलंका को 423 रन से रौंद कर ना केवल टेस्ट मैच जीता बल्कि 2 मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली। पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था। कीवी टीम ने श्रीलंका को 660 रनों का विशाल लक्ष्य दिया जिसके जबाव में मेहमान टीम केवल 236 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। आखिरी दिन श्रीलंका को जीत के लिए आखिरी दिन 429 रन बनाने हैं, जबकि न्यूजीलैंड को जीत के लिए सिर्फ चार विकेट की दरकार थी

श्रीलंका ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 24 रनों के साथ की। तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज दिनेश चांदीमल और कुशल मेंडिस ने पारी को आगे बढ़ाकर अर्धशतक लगाए। मेंडिस ने 67 जबकि चांदीमल ने 56 रन बनाए।

न्यूजीलैंड टीम की ओर से नील वेगनर ने मैच में कुल चार विकेट लिए। वहीं ट्रेंट बोल्ट ने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 3 विकेट झटके। हालांकि पांच विकेट लेकर 68 रनों की पारी खेलने वाले टिम साउदी को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

वहीं श्रीलंका के युवा बल्लेबाज कुशल मेंडिस ने साल का शानदार अंत करते हुए टेस्ट में एक हजार रन पूरे कर लिए। वह भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के बाद ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने हैं। मेंडिस ने 23 पारियों में 1023 रन जबकि कोहली ने 24 पारियों में 1322 रन बनाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस