Move to Jagran APP

NZ vs Ban: टॉम लाथम का नाबाद शतक, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश से जीती वनडे सीरीज

टॉम लाथम ने नाबाद 110 रन बनाए। उन्होंने इसके लिए 108 गेंदें खेलीं तथा 10 चौके लगाए। कॉनवे ने 93 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 72 रन बनाए। लाथम ने बाद में जेम्स नीशाम (30) के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 06:54 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 06:54 PM (IST)
NZ vs Ban: टॉम लाथम का नाबाद शतक, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश से जीती वनडे सीरीज
न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम लाथम (एपी फोटो)

क्राइस्टचर्च, प्रेट्र। कप्तान टॉम लाथम के करियर के पांचवें शतक और डेवोन कॉनवे के साथ उनकी शतकीय साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने शुरुआती झटकों से उबरकर दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाई।

loksabha election banner

टॉम लाथम का नाबाद शतक

न्यूजीलैंड ने 272 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट 53 रन पर गंवा दिए थे। इसके बाद लाथम और कॉनवे ने जिम्मेदारी संभाली और चौथे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की, जिससे न्यूजीलैंड 48.2 ओवर में पांच विकेट पर 275 रन बनाकर विश्व कप सुपर लीग के अंतर्गत खेले जा रहे इस मैच में 10 महत्वपूर्ण अंक हासिल करने में सफल रहा। लाथम ने नाबाद 110 रन बनाए। उन्होंने इसके लिए 108 गेंदें खेलीं तथा 10 चौके लगाए। कॉनवे ने 93 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 72 रन बनाए। लाथम ने बाद में जेम्स नीशाम (30) के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई।

इससे पहले बांग्लादेश ने छह विकेट पर 271 रन बनाए। उसकी तरफ कप्तान तमीम इकबाल और मुहम्मद मिथुन ने अर्धशतक जमाए। तमीम ने कॉट एंड बोल्ड के फैसले में जीवनदान पाने के बाद वनडे में अपना 50वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 108 गेंदों पर 78 रन बनाए, जिसमें 11 चौके शामिल हैं। मिथुन ने 57 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 73 रन की पारी खेली। यह उनका वनडे में छठा अर्धशतक है। न्यूजीलैंड की तरफ से मिशेल सेंटनर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 51 रन देकर दो विकेट लिए।

तमीम जब 34 रन पर खेल रहे थे तो 15वें ओवर में उन्होंने तेज गेंदबाज काइल जैमिसन को वापस कैच थमा दिया था। जैमिसन कैच लेने के प्रयास में गिर गए और उनका हाथ नीचे जमीन से लग गया। मैदानी अंपायर ने तमीम को आउट दे दिया, लेकिन बल्लेबाज ने रेफरल लिया और तीसरे अंपायर ने कई कोण से जांच करने के बाद फैसला दिया कि जैमिसन गेंद पर पूरा नियंत्रण नहीं था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.