Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश का वनडे सीरीज में किया क्लीन स्विप, तीसरे मैच में जेम्स नीशन और मैट हेनरी की धातक गेंदबाजी

दक्षिण अफ्रीका मूल के कोंवे ने 126 रन बनाए और मिशेल के साथ रिकॉर्ड 159 रन की साझेदारी की। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 318 रन बनाए। मिशेल ने 50वें ओवर में 17 रन लेकर अपना शतक पारी की आखिरी गेंद पर पूरा किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 07:26 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 07:26 PM (IST)
न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश का वनडे सीरीज में किया क्लीन स्विप, तीसरे मैच में जेम्स नीशन और मैट हेनरी की धातक गेंदबाजी
दक्षिण अफ्रीका मूल के डेवोन कोंवे ने 126 रन बनाए (एपी फोटो)

वेलिंगटन, एपी। डेवोन कोंवे और ऑलराउंडर डेरेल मिशेल के शतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को तीसरे वनडे क्रिकेट मैच में 164 रन से हराकर सीरीज 3-0 से जीत ली। न्यूजीलैंड को तीसरे मैच में जो जीत मिली उसमें कोंवे और डेरेल मिशेल के अलावा टीम के गेंदबाज जेम्स नीशम और मैट हेनरी की भी कमाल की भूमिका रही। इन दोनों गेंदबाजों ने बांग्लादेश के 9 बल्लेबाजों को आउट किया। नीशम ने 7.4 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट लिए तो वहीं मैट हेनरी ने 10 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। 

loksabha election banner

दक्षिण अफ्रीका मूल के डेवोन कोंवे ने 126 रन बनाए और मिशेल के साथ रिकॉर्ड 159 रन की साझेदारी की। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 318 रन बनाए। मिशेल ने 50वें ओवर में 17 रन लेकर अपना शतक पारी की आखिरी गेंद पर पूरा किया। उनका स्कोर आखिरी ओवर से पहले 83 रन था। उन्होंने मुस्ताफिजुर रहमान की पहली तीन गेंद पर चौके लगाए और आखिरी गेंद पर शतक पूरा किया।

बांग्लादेश की टीम 43वें ओवर में 154 रन पर आउट हो गई। एक समय उसके तीन विकेट 26 रन पर गिर गए थे। महमूदुल्लाह 76 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड के लिए जेम्स नीशाम ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 27 रन देकर पांच विकेट लिए। कोंवे का किसी भी प्रारूप में यह पहला शतक है। इससे पहले उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 99 रन था जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैच में फरवरी में बनाया था। डेवोन कोंवे को तीसरे मैच में शतक लगाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.