नई दिल्ली, जेएनएन। New Zealand vs England 2nd Test: मेजबान न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का समापन हो गया है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच हैमिल्टन में खेला गया जो बेनतीजा रहा। पांच दिन तक चले इस टेस्ट मैच में दोनों टीमों की ओर से कुल पांच शतक लगे, बावजूद इसके मैच ड्रॉ हो गया और सीरीज मेजबान कीवी टीम ने 1-0 से अपने नाम कर ली, क्योंकि सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने पारी के अंतर से जीता था।

हैमिल्टन टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉम लाथम के शतक के दम पर सभी विकेट खोकर 375 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने जो रूट के दोहरे शतक और रोरी बर्न्स के शतक के दम पर 476 रन बनाए। इस तरह इंग्लैंड की टीम को 101 रन की बढ़त मिली। कीवी टीम अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी तो उसको शुरुआती दो झटके लगे, लेकिन मैच ड्रॉ करा दिया।

कप्तान विलियमसन और टेलर ने बचाया मैच

101 रन की बढ़त से पार पाने के लिए न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन और रोस टेलर ने तीसरे विकेट के लिए अटूट साझेदारी की। चौथे दिन के खेल समाप्त होने तक नाबाद लौटे विलियमसन और टेलर ने मैच के पांचवें दिन बिना विकेट खोए अपने-अपने शतक पूरे किए और मैच ड्रॉ कराने पर मजबूर कर दिया। ये दोनों खिलाड़ी जानते थे कि वे सीरीज जीत सकते हैं अगर मैच का नतीजा उनके पक्ष में हो या न हो, लेकिन इंग्लैंड इस मैच को नहीं जीतनी चाहिए।

इन पांच बल्लेबाजों ने ठोके शतक

न्यूजीलैंड की पहली पारी में टॉम लाथम ने 105 रन की पारी खेली। वहीं, इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने 101 और कप्तान जो रूट ने 226 रन की पारी खेली। इसके अलावा कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने 104 रन और रोस टेलर ने 105 रन की पारी खेली। इस तरह इस मैच में कुल 5 शतक लगे, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल था, लेकिन मैच का नतीजा ड्रॉ रहा। इसी के साथ ये सीरीज समाप्त हो गई। मैच में दोहरा शतक लगाने के लिए जो रूट को मैन ऑफ द मैच और सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए नेल वैग्नर को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप