हैमिल्टन, एजेंसी। New Zealand vs England Test: सलामी बल्लेबाज रोरी ब‌र्न्स (101) के साथ ही कप्तान जो रूट के शतकों की मदद से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली। न्यूजीलैंड के पहली पारी में 375 रनों के जवाब में स्टंप्स के समय तक इंग्लैंड ने पहली पारी में 5 विकेट पर 269 रन बना लिए हैं। वह अभी भी 106 रन पीछे है। स्टंप्स के समय रूट 114 और ओली पोप चार रन बनाकर क्रीज पर थे।

सुबह 39/2 से आगे खेलते हुए इंग्लैंड टीम ने केवल एक विकेट गंवाया। इसके बाद रोरी ब‌र्न्स और जो रूट ने चौथे विकेट के लिए 171 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए टीम की स्थिति को मजबूत किया। ब‌र्न्स ने रन आउट होने से पहले 101 रन की पारी खेली। इस बीच कप्तान जो रूट ने भी टेस्ट करियर का 17वां शतक पूरा किया। ब‌र्न्स ने जीवनदान का पूरा फायदा उठाया।

फिर भी रन आउट हो गए रोरी बर्न्स

न्यूजीलैंड के क्षेत्ररक्षकों ने 10 और 19 रन के स्कोर पर उनके कैच छोड़े जबकि 87 रन के स्कोर पर उन्हें रन आउट करने का मौका गंवा दिया। रोरी ब‌र्न्स ने नील वैगनर की गेंद को फाइन लेग पर एक रन के लिए खेलकर शतक पूरा किया। हालांकि, वह दो गेंद बाद रन आउट हो गए। रूट के कहने पर ब‌र्न्स दूसरे रन के लिए दौड़ पड़े लेकिन पहले रन के दौरान धीमी गति का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा और जीत रावल के थ्रो पर बीजे वॉटलिंग ने उन्हें रन आउट कर दिया।

सपाट पिच पर गेंदबाजों को सफलता हासिल करने के लिए जूझना प़़डा। वैगनर ने बाउंसर ने ब‌र्न्स को परेशान किया लेकिन बल्लेबाज को दबाव में नहीं डाल पाए। इंग्लैंड के कप्तान रूट की यह पारी काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि वह पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक ज़़डने के बाद से रूट कोई शतक नहीं लगा पाए थे। चायकाल के बाद बेन स्टोक्स (26) और जैक क्रोले (1) भी पैवेलियन लौट गए।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप