Move to Jagran APP

शाकिब और महमुदुल्लाह का शानदार शतक, बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया।

By Bharat SinghEdited By: Published: Fri, 09 Jun 2017 01:41 PM (IST)Updated: Sat, 10 Jun 2017 10:13 AM (IST)
शाकिब और महमुदुल्लाह का शानदार शतक, बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया
शाकिब और महमुदुल्लाह का शानदार शतक, बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में ग्रुप ए के एक अहम मुकाबले में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में महमुदुल्लाह और शाकिब ने बांग्लादेश के लिए वनडे में किसी भी विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी की और 214 रन बनाए। इसके अलावा इन दोनों बल्लेबाजों ने शतक भी लगाया। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 265 रन बनाए। बांग्लादेश ने जीत के लिए मिले 266 रन के लक्ष्य को 47.2 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया। 

loksabha election banner

महमुदुल्लाह और शाकिब की शतकीय पारी 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में बांग्लादेश की शुरुआत काफी खराब रही। पहला विकेट तमीम इकबाल के तौर पर गिरा। तमीम को साउथी ने शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया। शब्बीर रहमान को साउथी ने 3 रन पर क्लन बोल्ड कर दिया। इसके बाद सौम्या सरकार को 8 रन पर साउथी ने रॉन्की के हाथों कैच आउट करवा दिया। मुश्फिकुर रहीम को एडम मिलने ने 14 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। शाकिब अल हसन ने 115 गेंदों पर 114 रन की शतकीय पारी खेली और उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने क्लीब बोल्ड कर दिया। शाकिब ने महमुदुल्लाह के साथ पांचवें विकेट के लिए 214 रन की साझेदारी की। महमुदुल्लाह ने 107 गेंदों पर 102 रन की शतकीय पारी खेली और नाबाद रहे। 

न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी ने तीन, ट्रेंट बोल्ट और एडम मिलने ने एक-एक विकेट लिए। 

विलियमसन और टेलर का अर्धशतक

तस्किन अहमद ने बांग्लादेश को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने ल्यूक रॉन्ची (16) को मुस्तफिजुर रहमान के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद रूबैल हुसैन ने मार्टिन गप्टिल (33) को एलबीडब्ल्यू आउट कर कीवी टीम को दूसरा झटका दिया। कप्तान केन विलियमसन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और 57 रन बनाकर आउट हुए। विलियमसन रन आउट हो गए। रॉस टेलर ने भी अच्छी पारी खेली और 63 रन बनाकर तास्कीन अहमद की गेंद पर आउट हुए। टेलर का कैच मुस्ताफिजुर रहमान ने पकड़ा। नील ब्रूम 36 रन बनाकर कैच आउट हुए। एंडरसन अपना खाता भी नहीं खो पाए और एलबीडब्ल्यू आउट हुए। नीशम को मोसादेक हौसेन ने 23 रन पर स्टंप आउट करवा दिया। एडम मिलने को मुस्ताफिजुर रहमान ने 7 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। साउथी 10 और सांतनर 14 रन बनाकर नाबाद रहे। 

बांग्लादेश की तरफ से मोसादेक हौसेन ने तीन, तास्कीन अहमद ने दो, मुस्ताफिजुर रहमान और रुबेल हौसेन ने एक-एक विकेट लिए। 

बारिश ने कराया इंतजार

कार्डिफ में होने वाले इस मैच की शुरुआत में बारिश की वजह करीब एक घंटे की देर हुई। रात भर हुई बारिश से मैदान गीला था, हालांकि सुबह तक बारिश कम हो गई थी और फिर धूप निकल आई। भारतीय समयानुसार मैच शाम चार बजे से शुरू हुआ। ओवर की कटौती नहीं की गई।  

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.