Move to Jagran APP

बांग्लादेश पस्त, अपराजित रहकर क्वॉर्टर्स में उतरेगा न्यूजीलैंड

क्रिकेट विश्‍व कप के 37वें मुकाबले में न्‍यूजीलैंड की टीम बांग्‍लादेश को तीन विकेट से मात देकर पूल ए की अंक तालिका में शीर्ष पर अपना कब्जा बरकरार रखा। न्‍यूजीलैंड ने मार्टिन गुप्टिल (105) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत बांग्‍लादेश से मिले 289 रनों के लक्ष्‍य को 7 गेंदें

By Sumit KumarEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2015 08:59 AM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2015 02:34 PM (IST)
बांग्लादेश पस्त, अपराजित रहकर क्वॉर्टर्स में उतरेगा न्यूजीलैंड

हेमिल्टन। क्रिकेट विश्व कप के 37वें मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश को तीन विकेट से मात देकर पूल ए की अंक तालिका में शीर्ष पर अपना कब्जा बरकरार रखा। न्यूजीलैंड ने मार्टिन गुप्टिल (105) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत बांग्लादेश से मिले 289 रनों के लक्ष्य को 7 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। ये मेजबान न्यूजीलैंड की लगातार छठी जीत है। वे क्वॉर्टर फाइनल में अपराजित रहकर प्रवेश करेंगे।

prime article banner

इस मैच का LIVE स्कोरबोर्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने शुरुआती दो विकेट जल्दी खो दिए थे, लेकिन मार्टिन गुप्टिल (105 रन) और रॉस टेलर (56 रन) की शतकीय साझेदारी ने टीम को शुरुआती संकट से उबार दिया। शानदार शतकीय पारी के लिए गुप्टिल को 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब दिया गया।

आउट होने वाले पहले बल्लेबाज ब्रेंडन मॅक्कुलम रहे, जिन्होंने आठ रन बनाए। केन विलियम्सन भी कुछ खास नहीं कर पाए और एक रन के निजी स्कोर पर शाकीब अल हसन की गेंद पर तामिल इकबाल को कैच दे बैठे। तीसरा विकेट गुप्टिल का रहा, जो शाकील अल हसन की गेंद पर सौम्य सरकार के हाथों कैच आउट हुए। ग्रांट इलियट ने 39 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से शाकीब अल हसन ने चार विकेट लिए। वहीं नासिर हुसैन को दो विकेट मिले।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 4 के कुल स्कोर पर इमरुल कायेस (2) और 27 के कुल स्कोर पर तमीम इकबाल (13) के रूप में झटका लगा। उसके बाद सौम्य सरकार और महमदुल्लाह ने मिलकर पारी को संभाला और स्कोर को 100 के पार ले गए।

117 के कुल स्कोर पर सौम्या सरकार का विकेट लेकर डेनियल विटोरी ने बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए शाकिब अल हसन भी कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मुशफिकर रहीम भी 25 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गए।

न्यूजीलैंड की ओर से बेहद सधी गेंदबाजी हुई। ट्रेंट बाल्ट ने अपने पहले तीन ओवर मेडन फेंके और एक विकेट भी लिया। ट्रेंट बाल्ट, कोरी एंडरसन और ग्रैंट एलियट ने दो-दो विकेट झटके, जबकि डेनियल विटोरी को एक सफलता मिली।

टीमें इस प्रकार है :
बांग्लादेश- तमीम इकबाल, इमरुल कायेस, सौम्य सरकार, महमदुल्लाह, शकीब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, शब्बीर रहमान, ताईजुल इस्लाम, नासिर हुसेन, रुबेल हौसेन और तास्कीन अहमद।

न्यूजीलैंड- ब्रेंडन मॅक्कुलम, मार्टिन गुप्टिल, केन विलियम्सन, रॉस टेलर, कोरी एंडरसन, ग्रांट इलियट, ल्यूक रोंची, डेनियल विटोरी, मिचेल मॅकक्लीनेघन, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट।

क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK