ऑकलैंड। मार्टिन गप्टिल (63) और कॉलिन म्यूनरो (नाबाद 50 रन) की तूफानी पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने दूसरे टी-20 में श्रीलंका को 9 विकेट से हराकर दो टी-20 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टी-20 सीरीज 2-0 से अपने नाम की। न्यूजीलैंड ने पहले टी-20 में तीन रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले श्रीलंका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ग्रांट एलियट (4 विकेट), मिचेल सांटनर (2 विकेट) और एडम मिल्ने (2 विकेट) के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज असहाय नजर आए और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 142 रन बना सके। जवाब में न्यूजीलैंड ने 10 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को गप्टिल और विलियम्सन ने आक्रामक शुरुआत दी। गप्टिल ने सिर्फ 19 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। गप्टिल ने अपनी पारी में 25 गेंदों का सामना किया, जिसमें 6 चौके व पांच छक्के की मदद से 63 रन बनाए। उन्हें परेरा ने विकेटकीपर चांदीमल के हाथों कैच कराया।

गप्टिल ने न्यूजीलैंड की तरफ से टी-20 में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया ही था, लेकिन पांच ओवर बाद यह रिकॉर्ड टूट गया। दरअसल, कॉलिन म्यूनरो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके मात्र 14 गेंदों में 1 चौके व सात छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया। केन विलियम्सन 21 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले श्रीलंका ने एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 81 रन) की बदौलत सम्माजनक स्कोर खड़ा किया। मिल्ने ने एमडी गुनाथिलाका (8) और शेहान जयसूर्या (3) को आउट करके मेहमान टीम की शुरुआत बिगाड़ दी। दिनेश चांदीमल (2) को सांटनर ने टेलर के हाथों झिलवाया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस