Move to Jagran APP

NZ vs SL: Will Young और गेंदबाजों के सामने श्रीलंका ने टेके घुटने, न्‍यूजीलैंड ने वनडे सीरीज पर किया कब्‍जा

New Zealand vs Sri Lanka 3rd odi न्‍यूजीलैंड ने शुक्रवार को तीसरे वनडे में श्रीलंका को 6 विकेट से मात दी। इसी के साथ न्‍यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम की। कीवी टीम की जीत में विल यंग और गेंदबाजों ने अहम योगदान दिया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Fri, 31 Mar 2023 02:24 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 02:24 PM (IST)
NZ vs SL: Will Young और गेंदबाजों के सामने श्रीलंका ने टेके घुटने, न्‍यूजीलैंड ने वनडे सीरीज पर किया कब्‍जा
NZ beat SL by 6 wickets in 3rd Odi: विल यंग ने अर्धशतक जमाया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। विल यंग (86*) और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने शुक्रवार को हैमिल्‍टन में खेले गए तीसरे व अंतिम वनडे में श्रीलंका को 103 गेंदें शेष रहते हुए 6 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 41.3 ओवर में 157 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में मेजबान टीम ने 32.5 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

loksabha election banner

विल यंग ने 113 गेंदों में 11 चौके की मदद से नाबाद 86 रन बनाए और उन्‍हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही न्‍यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की। कीवी टीम ने पहला वनडे 198 रन के विशाल अंतर से जीता था जबकि दूसरा वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया था। अब दोनों टीमों के बीच रविवार से तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

विल यंग की मैच विजयी पारी

श्रीलंका द्वारा मिले 158 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी न्‍यूजीलैंड की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। लाहिरू कुमार ने ओपनर्स चाड बोव्‍स (1) और टॉम ब्‍लंडेल (4) को जल्‍दी-जल्‍दी आउट किया। डैरिल मिचेल (6) और कप्‍तान टॉम लैथम (8) भी ज्‍यादा समय क्रीज पर नहीं जम सके। ऐसे में न्‍यूजीलैंड की पारी को विल यंग (86*) और हेनरी निकोल्‍स (44*) ने संभाला।

इन दोनों बल्‍लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 100 रन की अविजित शतकीय साझेदारी की और टीम को सीरीज जीत दिलाई। यंग ने 113 गेंदों में 11 चौके की मदद से नाबाद 86 रन बनाए। हेनरी निकोल्‍स ने 52 गेंदों में 5 चौके की मदद से नाबाद 44 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से लाहिरू कुमार को दो विकेट मिले। कसुन रजित और दासुन शनाका के खाते में एक-एक विकेट आया।

श्रीलंकाई बल्‍लेबाजों का सरेंडर

इससे पहले श्रीलंकाई कप्‍तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया। न्‍यूजीलैंड के गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदों के सामने श्रीलंकाई बल्‍लेबाजों ने सरेंडर कर दिया और अपने कप्‍तान के फैसले को पूरी तरह गलत साबित कर दिया। मैट हेनरी, हेनरी शिपले और डैरिल मिचेल ने तीन-तीन विकेट लिए।

श्रीलंका के टॉप स्‍कोरर ओपनर पाथुम निसांका (57) रहे, जो रन आउट हुए। मैट हेनरी ने नुवानिडु फर्नांडो (2), कुसल मेंडिस (0) और चमिका करुणारत्‍ने (24) को अपना शिकार बनाया। हेनरी शिपले ने एंजेलो मैथ्‍यूज (0), दासुन शनाका (31) और कसुन रजित (9) के विकेट चटकाए। डैरिल मिचेल ने चरित असलंका (9), धनंजय डी सिल्‍वा (13) और वनिंदु हसरंगा (0) के विकेट लिए। श्रीलंका के तीन बल्‍लेबाज खाता नहीं खोल सके। श्रीलंका के 6 बल्‍लेबाज दहाई संख्‍या में रन नहीं बना सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.