नई दिल्ली, जेएनएन। New Zealand vs England 1st test: इंग्लैंड की टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है। जहां इंग्लैंड और मेजबान कीवी टीम के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने मेहमान टीम इंग्लैंड को करारी मात दी है। इंग्लैंड को न्यूजीलैंड की टीम ने पारी और 65 रनों के अंतर से हराया। दो दिन में ये तीसरा मौका है जब कोई टीम पारी और रनों के अंतर से कोई टेस्ट मैच जीती है।

दरअसल, दुनिया की 9 टीमों के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेली जा रही है। इसी के तहत रविवार को भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रनों के अंतर से हराया था। इसी दिन ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को अपनी सरजमीं पर पारी और 5 रन से मात दी थी, जबकि सोमवार को न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड पर भारी पड़ी। इंग्लैंड को माउंट ओवल में खेले गए टेस्ट मैच में पारी और 65 रन के अंतर से मात झेलनी पड़ी है। इस मुकाबले में बीजे वाटलिंग ने दोहरा शतक जड़ा।

कीवी टीम को मिली शानदार जीत

सुपर ओवर के कारण न्यूजीलैंड से वर्ल्ड कप का खिताब और फिर हाल ही में हुई टी20 सीरीज में सुपर ओवर में जीतने वाली इंग्लैंड टीम को कीवी टीम ने टेस्ट क्रिकेट में धूल चटाई है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम 353 रन पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने 4, नेल वेग्नर ने 3 और कोलिन डिग्रैंडहोम ने 2 विकेट झटके।

वहीं, जब कीवी टीम अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तो बीजे वाटलिंग के दोहरे शतक (205), मिचेल सेंटनर के शतक (126), कोलिन डिग्रैंडहोम(65) और कप्तान केन विलियमसन (51) के अर्धशतकों के दम पर 201 ओवरों में 615/9 पर पारी की घोषणा कर दी। इस तरह मेजबान टीम को 262 रनों की बढ़त मिली, जिसके जवाब में इंग्लैंड की दूसरी पारी 197 रन पर ढेर हो गई और मैच पारी 65 रन के अंतर से हार गई। इस बार नेल वेग्नर ने 5 विकेट और मिचेल सेंटनर ने 3 विकेट अपने नाम किए।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस