Move to Jagran APP

गुप्टिल के शतक से जीता न्यूजीलैंड, बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया

बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में गप्टिल ने 117 रनों की दमदार पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 08:41 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 08:41 PM (IST)
गुप्टिल के शतक से जीता न्यूजीलैंड, बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया
गुप्टिल के शतक से जीता न्यूजीलैंड, बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया

नेपियर (न्यूजीलैंड), एएफपी। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल की नाबाद 117 रनों की दमदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने बुधवार को यहां तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की। गुप्टिल ने अपने वनडे करियर का 15वां शतक लगाया।

loksabha election banner

बांग्लादेश ने मेहमान टीम को जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे उसने 44.3 ओवर में दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। गुप्टिल को उनकी बेहतरीन पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पांच के कुल योग पर ही तमिम इकबाल (05) का विकेट खो दिया। उन्हें ट्रेंट बोल्ट (3/40) ने आउट किया। तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने लिंटन दास (01) को पवेलियन भेजकर मेहमान टीम का स्कोर दो विकेट पर 19 कर दिया। इसके बाद बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा गई और उसने 100 रनों के भीतर ही छह विकेट गंवा दिए। मेंहदी हसन मिराज (26) के रूप में बांग्लादेश ने 131 रनों के कुल योग पर अपना सातवां विकेट खोया। उन्हें स्पिन गेंदबाज मिशेल सेंटनर (3/45) ने आउट करके मेहमान टीम की मुश्किलें बढ़ा दीं। मुहम्मद मिथुन ने मुहम्मद सैफुद्दीन के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 84 रन जोड़े।

सैफुद्दीन (41 साल) के रूप में बांग्लादेश ने अपना आठवां विकेट गंवाया। उन्हें सेंटनर ने ही पवेलियन वापस भेजा। मिथुन भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए। उन्हें 62 के निजी स्कोर पर लॉकी फग्र्यूसन (2/44) ने आउट किया। कप्तान मशरफे मुर्तजा नौ रन बनाकर नाबाद रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत दमदार रही। पहले विकेट के लिए गुप्टिल ने हेनरी निकोल्स के साथ मिलकर 103 रन जोड़े। निकोल्स को 53 के निजी स्कोर पर मेहदी हसन मिराज (1/42) ने आउट कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया। कप्तान केन विलियमसन (11) अधिक समय तक क्रीज पर टिक नहीं पाए। उन्हें महमुदुल्लाह (1/27) ने आउट किया। इसके बाद गुप्टिल ने अनुभवी रॉस टेलर (नाबाद 45) के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.