Move to Jagran APP

PAK vs NED: पाकिस्तान की लगातार दूसरी जीत, चला बाबर आजम, मो. रिजवान व सलमान का बल्ला

Pakistan vs Netherlands इस मुकाबले में नीदरलैंड की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और 44.1 ओवर में 186 रन पर सिमट गई थी। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 33.4 ओवर में 3 विकेट पर 191 रन बनाकर मैच जीत ली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 09:25 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 09:25 PM (IST)
PAK vs NED: पाकिस्तान की लगातार दूसरी जीत, चला बाबर आजम, मो. रिजवान व सलमान का बल्ला
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने नीदरलैंड को दूसरे वनडे मैच में 7 विकेट से हरा दिया और तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। पाकिस्तान की जीत में कप्तान बाबर आजम के अलावा मो. रिजवान और आगा सलमान की नाबाद अर्धशतकीय पारी का बड़ा योगदान रहा। इस मुकाबले में नीदरलैंड की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और 44.1 ओवर में 186 रन पर सिमट गई थी। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 33.4 ओवर में 3 विकेट पर 191 रन बनाकर मैच में जीत दर्ज कर ली। 

loksabha election banner

बाबर आजम, रिजवान व सलमान ने लगाए अर्धशतक

नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी की, लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाजों के सामने ये टीम ज्यादा बड़ी स्कोर खड़ी नहीं कर पाई। नीदरलैंड की तरफ से बास डी लीडे ने 89 रन जबकि टाम कूपर ने 66 रन की पारी खेली। टीम के अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया। पाकिस्तान की तरफ से हैरिस राउफ और नवाज ने तीन-तीन विकेट हासिल किए जबकि नसीम शाह को दो विकेट जबकि मो. वसीम जूनियर व शादाब खान को एक-एक सफलता मिली। 

पाकिस्तान को जीत के लिए 187 रन का लक्ष्य मिला था और पाकिस्तान ने अपने पहले दो विकेट 11 रन पर गंवा दिए। फखर जमां 3 रन जबकि इमाम-उल-हक ने 6 रन बनाए। इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने पारी को संभाला और 65 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 57 रन बनाए और आउट हो गए। इसके बाद टीम के विकेटकीपर मो. रिजवान ने 82 गेंदों पर एक छक्का और 6 चौकों की मदद से नाबाद 69 रन जबकि आगा सलमान ने 35 गेंदों पर 2 छक्के और 5 चौकों की मदद से नाबाद 50 रन बनाकर टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी। पाकिस्तान को पहले मैच में 16 रन से जीत मिली थी और दूसरे मैच को जीतकर इस टीम ने वनडे सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.