बैंगलुरू। आइपीएल 10 के फाइनल में अब मुंबई और पुणे का आमना-सामना होगा। क्वालीफायर दो के मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता 18.5 ओवर में 107 रन पर आउट हो गई। जीत के लिए मिले लक्ष्य को मुंबई ने 14.2 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया। 

शान से फाइनल में पहुंचा मुंबई

दूसरी पारी में जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को पहला झटका पीयूष चावला ने दिया। चावला ने लेंडल सिमंस को 3 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज पार्थिव पटेल के उमेश यादव ने 14 रन  पर कैच आउट करवाया। अंबाती रायडू को पीयूष चावला ने 6 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। रोहित शर्मा को कूल्टर नाइल ने 26 रन पर आउट कर दिया। रोहित का कैच अंकित राजपूत ने लपका। इसके बाद कृणाय पांड्या ने नाबाद 41 और पोलार्ड ने नाबाद 9 रन बनाकर टीम को आसान जीत दिला दी। 

बिखर गई कोलकाता की बल्लेबाजी

कोलकाता के ओपनर बल्लेबाज क्रिेस लीन जल्द ही पवेलियन लौट गए। लीन को जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंद पर पोलार्ड के हाथों कैच करवाया। लीन ने 8 गेंदों पर 4 रन बनाए। करन शर्मा ने सुनील नरेन को पार्थिव पटेल के हाथों स्टंप आउट करवाया। नरेन ने 10 गेंदों पर 10 रन बनाए। रॉबिन उथप्पा इस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर पाए और एक रन बनाकर बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। कप्तान गौतम गंभीर को करन शर्मा ने अपना शिकार बनाया। गंभीर का कैच हार्दिक पांड्या ने पकड़ा। उन्होंने 12 रन की पारी खेली। कोलिन डी ग्रैंडहोम को भी करन ने बिना खाता खोले ही एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इशांक जग्गी को करन शर्मा ने 28 रन पर मिचेल जॉनसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। पीयूष चावला जॉनसन की गेंद पर 2 रन बनाकर आउट हो गए। कूल्टर नाइल को 6 रन पर मिचेल जॉनसन ने आउट कर दिया। सूर्य कुमार यादव 31 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। अंकित राजपूत 4 रन बनाकर मलिंगा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 

मुंबई की तरफ से करन शर्मा ने चार, जसप्रीत बुमराह ने तीन, मिचेल जॉनसन ने दो और लसिथ मलिंगा ने एक विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस