Move to Jagran APP

रोहित के सामने पस्त हुई कोलकाता की टीम, मुंबई की शानदार जीत

आज आइपीएल-9 के पांचवें मुकाबले में प्रतिष्ठित इडेन गार्डन मैदान पर मुंबई इंडियंस और मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान कोलकाता ने 20 ओवर में 5 विकेट

By ShivamEdited By: Published: Wed, 13 Apr 2016 07:37 PM (IST)Updated: Thu, 14 Apr 2016 07:52 AM (IST)
रोहित के सामने पस्त हुई कोलकाता की टीम, मुंबई की शानदार जीत

कोलकाता। आज आइपीएल-9 के पांचवें मुकाबले में प्रतिष्ठित इडेन गार्डन मैदान पर मुंबई इंडियंस और मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया। मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान कोलकाता ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए और मुंबई के सामने 188 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में मुंबई ने 19.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 6 विकेट से सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की। मुंबई की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने 54 गेंदों पर नाबाद 84 रनों की शानदार पारी खेली।

loksabha election banner

- कोलकाता की शानदार बल्लेबाजीः

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम को पहला झटका रॉबिन उथप्पा (8) के रूप में लगा जिनको मैक्लेंघन ने पोलार्ड के हाथों कैच कराया। हालांकि इसके बाद कप्तान गंभीर और मनीष पांडे ने दूसरे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी को अंजाम देते हुए पारी को संभाल लिया। गंभीर ने इसी बीच 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। कोलकाता को दूसरा झटका मनीष पांडे के रूप में लगा। पांडे 29 गेंदों पर 52 रनों की धुआंधार पारी खेलकर हरभजन की गेंद पर उन्हीं के हाथों कैच आउट हुए। कोलकाता को तीसरा झटका आंद्रे रसेल के रूप में लगा जो 17 गेंदों पर 36 रनों की धुआंधार पारी खेलकर मैक्लेंघन की गेंद पर बोल्ड हुए। गंभीर 19वें ओवर की पहली गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। गंभीर ने 52 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली और वो पांड्या की गेंद पर पटेल के हाथों आउट हुए। पांचवां विकेट अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर कॉलिन मुनरो के रूप में गिरा जो रन आउट हुए। हालांकि केकेआर तब तक 188 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर चुका था।

- रोहित की कप्तानी पारी के सामने बेबस मेजबान टीमः

जवाब में उतरी मुंबई की टीम को पहला झटका पार्थिव पटेल के रूप में लगा जो 20 गेंदों पर 23 रन बनाकर रन आउट हुए। वहीं, इसके बाद आए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके। पांड्या 9 रन बनाकर पीयूष चावला की गेंद पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। तीसरा झटका मैक्लेंघन के रूप में लगा जो 20 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर मुनरो को कैच थमा बैठे। इसके बाद रोहित ने जोस बटलर के साथ मिलकर पारी को तेजी से आगे बढ़ाया। बटलर ने आउट होने से पहले 22 गेंदों पर 41 रन बना डाले। उन्हें रसेल ने सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराया। हालांकि इसके बाद कोई विकेट नहीं गिरा और रोहित (नाबाद 84) ने पोलार्ड (नाबाद 1) के साथ मिलकर 19.1 ओवर में ही मुंबई को जीत दिला दी।

- भूकंप के साथ हुई मैच की शुरुआतः

जब दोनों कप्तान टॉस के लिए पिच पर पहुंचे तो उसी समय भूकंप के तेज झटके आए जिसे प्रेस बॉक्स सहित मैदान के कई हिस्सों में लोगों ने महसूस किया। ये भूकंप पूर्वी भारत से लेकर उत्तर के कई राज्यों में महसूस किया गया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.