Move to Jagran APP

मुंबई इंडियंस ने बैंगलोर को 6 विकेट से करारी मात दी

आइपीएल-9 में आज मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। मुंबई ने मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए और मुंबई को 171 रनों

By ShivamEdited By: Published: Wed, 20 Apr 2016 07:31 PM (IST)Updated: Thu, 21 Apr 2016 12:07 AM (IST)
मुंबई इंडियंस ने बैंगलोर को 6 विकेट से करारी मात दी

मुंबई। आइपीएल-9 में आज मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। मुंबई ने मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए और मुंबई को 171 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में मुंबई इंडियंस ने 18 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

loksabha election banner

- बैंगलोर ने खड़ा किया सम्मानजनक स्कोरः

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम को पहला झटका लोकेश राहुल (23) के रूप में लगा जो इस मैच में क्रिस गेल की जगह खेल रहे थे। राहुल चौथे ओवर में मैक्लेंघन की गेंद पर स्लिप में हरभजन को कैच थमा बैठे। इसके बाद विराट कोहली ने कुछ आकर्षक शॉट्स खेले लेकिन क्रुणाल पांड्या की गेंद पर एक लंबे शॉट के प्रयास में वो बाउंड्री के करीब टिम साउदी को कैच थमा बैठे और बैंगलोर को दूसरा झटका लग गया। विराट ने 30 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली। बैंगलोर को इसके बाद तीसरा झटका भी पांड्या के इसी ओवर में लगा। इस बार एबी डीविलियर्स के आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में स्टंप हो गए। चौथा झटका 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर शेन वॉटसन (5) के रूप में लगा जिनको बुमराह ने कीपर पटेल के हाथों कैच कराया। इसके बाद सरफराज खान और ट्रेविस हेड ने कुछ देर तक पारी को अच्छे से संभाला हालांकि अंतिम ओवर की पहली गेंद पर ट्रेविस हेड 37 रन बनाकर रन आउट हो गए। जबकि इसी ओवर की चौथी गेंद पर सरफराज खान 18 गेंदों पर 28 रनों की धुआंधार पारी खेलने के बाद क्रुणाल पांड्या को कैच थमा बैठे और बैंगलोर को छठा झटका लगा और ठीक अगली गेंद पर स्टुअर्ट बिन्नी (1) एक फुल टॉस गेंद पर सीधे बाउंड्री पर खड़े हार्दिक पांड्या को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इसके साथ ही बैंगलोर ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। मुंबई की तरफ से बुमराह और क्रुणाल पांड्या ने 2-2 विकेट लिए जबकि एक विकेट मैक्लेंघन ने हासिल किया।

- रोहित और पोलार्ड का धमालः

जवाब में उतरी मुंबई की टीम को पहला झटका पार्थिव पटेल (5) के रूप में लगा जो रिचर्ड्सन द्वारा किए गए दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर डीविलियर्स को कैच थमा बैठे। इसके बाद रोहित शर्मा और अंबाती रायुडू ने दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की शानदार साझेदारी को अंजाम दिया। रायुडू 23 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेलकर अब्दुल्ला की गेंद पर रिचर्ड्सन को कैच थमा बैठे। फिर कुछ देर तक रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और 38 गेंदों पर अपना अर्धशतक भी पूरा किया हालांकि 44 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेलकर वो 13वें ओवर की अंतिम गेंद पर अब्दुल्ला का शिकार बन गए और एबी डीविलियर्स के कैच के दम पर मुंबई को तीसरा और अहम झटका लगा। इसके बाद बटलर (28) के रूप में अब्दुल्ला ने मुंबई को चौथा झटका भी दिया लेकिन पोलार्ड आज कुछ अलग ही सोचकर मैदान पर उतरे थे। पोलार्ड ने 19 गेंदों पर नाबाद 40 रनों की धुआंधार पारी खेली और अपनी टीम को 18 ओवर में ही जीत दिला दी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.