नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल सीजन 11 के नौवें मुकाबले में दिल्ली डेयर डेविल्स का सामना मुंबई इंडियंस से हुआ। वानखेड़े में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया । मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 194 रन बनाए। दिल्ली को जीत के लिए 195 रन का लक्ष्य मिला जिसे इस टीम ने 20 ओवर की आखिरी गेंद पर 7 विकेट शेष रहते हासिल कर किया। मौजूदा आइपीएल चैंपियन मुंबई की ये लगातार तीसरी हार थी। वहीं दिल्ली की तीन मैचों में ये दूसरी जीत थी। 

जेसन रॉय ने खेली शानदार पारी

दूसरी पारी में कप्तान गंभीर का विकेट जल्दी ही गिर गया। मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर रोहित शर्मा ने गंभीर का कैच पकड़ा। गौतम गंभीर ने 16 गेंदों पर 15 रन बनाए। रिषभ पंत अपने अर्धशतक से सिर्फ 3 रन से चूक गए। उन्होंने 25 गेंदों पर 47 रन बनाए। कृणाल पांड्या की गेंद पर रिषभ का कैच किरोन पोलार्ड ने लपका। ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला नहीं चल पाया और 6 गेंदों पर 13 रन बनाकर वो हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट हुए। जेसन रॉय ने 53 गेेंदों पर नाबाद 91 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे। वहीं श्रेयस अय्यर 20 गेंदों पर 27 रन बनाकर नाबाद रहे।  

मुंबई की तरफ से कृणाल पांड्या ने दो जबकि मुस्ताफिजुर रहमान ने एक विकेट लिए। 

क्रिस्चियन ने दो गेंदों में लिए दो विकेट 

मुंबई इंडियंस को पहला झटका दिल्ली के स्पिन गेंदबाज़ राहुल तेवतिया ने दिया। तेवतिया ने इविन लुईस को 48 रन के स्कोर पर जेसन रॉय के हाथों कैच आउट करवाया। इसके अगले ही ओवर में तेवतिया ने सूर्य कुमार यादव को 53 रन पर एलबीडब्लयू आउट कर मुंबई को दूसरा झटका दे दिया। इशान किशन 44 रन बनाकर डेन क्रिस्चियन की गेंद पर बोल्ड हो गए। अगली ही गेंद पर क्रिस्चियन ने पोलार्ड को बोल्ड कर मुंबई को चौथा झटका दे दिया। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा 18 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर जेसन रॉय को कैच दे बैठे। इसके बाद क्रुणाल पांड्या 11 रन बनाकर शमी की गेंद पर राहुल तेवतिया को कैच थमा गए। हार्दिक पांड्या 02 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर श्रेयस अय्यर को कैच देकर पवेलियन लौट गए। 

दिल्ली की तरफ से बोल्ट, राहुल तेवतिया और डेन क्रिस्चियन ने दो-दो तो शमी ने एक विकेट लिया।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal