नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 10 का 16वां मैच मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। गुजरात की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 176 रन बनाए। गुजरात की तरफ से मैकुलम ने सबसे ज़्यादा 65 रन की पारी खेली तो दिनेश कार्तिक ने नाबाद 48 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस ने 19.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 6 विकेट से जीत दर्ज की। मुंबई की तरफ से 36 गेंदों पर 53 रन बनाकर नीतीश राणा मैच के हीरो बने। ये मुंबई की लगातार चौथी जीत है।

मैकुलम का अर्धशतक

मैच की दूसरी ही गेंद पर मिशेल मैक्लेनेघन ने ड्वेन स्मिथ का विकेट ले लिया। स्मिथ (0) ने नीतीश राणा के हाथ में कैच थमा दिया और मुंबई को मिल गई पहली सफलता। हरभजन सिंह ने 28 रन पर खेल रहे सुरेश रैना की पारी पर ब्रेक लगा दिया। रोहित शर्मा ने रैना का जबरदस्त कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन की राह दिखा दी। लसिथ मलिंगा ने मैकुलम (65) को बोल्ड कर गुजरात को चौथा झटका दे दिया। इसके बाद ईशान किशन (11) मैक्लेनेघन की गेंद पर क्रुणाल पांड्या को कैच थमा दिया।

- नीतीश का धमाल, मुंबई का कमाल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को मैच की दूसरी गेंद पर ही पहला झटका लग गया। गुजरात के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर पार्थिव पटेल को शून्य रन पर जेसन रॉय के हाथों कैच आउट करवा दिया। जोस बटलर को मुनफ पटेल ने 26 रन पर मैकुलम के हाथों कैच आउट करवाया। नीतिश राणा ने एक बार फिर से शानदार पारी खेली और 36 गेंदों पर 53 रन बनाए। उन्हें एंड्रयू टे ने विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाया। आक्रामक पारी खेल रहे पोलार्ड को एंड्रयू टे ने जडेजा के हाथों कैच आउट करवाया। पोलार्ड ने 23 गेंदों पर 39 रन बनाए। हालांकि इसके बाद कोई विकेट नहीं गिरा और कप्तान रोहित शर्मा (29 गेंदों पर नाबाद 40 रन) अपनी टीम को जीत तक ले गए। हार्दिक पांड्या ने नाबाद 6 रन बनाए। गुजरात की तरफ से टाइ ने 2 विकेट लिए जबकि मुनफ पटेल और प्रवीण कुमार ने 1-1 विकेट हासिल किया। 

जीत के रथ पर सवार है मुंबई

मुंबई की टीम ने अभी तक इस सीज़न में 5 मुकाबले खेले है, जिसमें से एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है, तो वहीं चार मैचों में मुंबई की टीम ने अपने विरोधियों को पस्त किया है। मुंबई की टीम इस सीज़न का पहला मैच हार गई थी, लेकिन इस हार के बाद रोहित के जाबांजों ने वापसी करते हुए लगातार चार मैच जीते हैं। वहीं दूसरी तरफ गुजरात की टीम ने इस आइपीएल में अभी तक 4 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 3 में हार का वार झेलना पड़ा है, तो वहीं एक मैच में रैना के लायंस ने जीत भी दर्ज़ की है।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप