नईदुनिया, इंदौर। सात रन पर दो विकेट गंवाकर मुश्किल में फंसी मुंबई को श्रेयस अय्यर (नाबाद 103) की शतकीय पारी ने मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप-सी के मैच में मध्य प्रदेश (मप्र) के खिलाफ आठ विकेट से जीत दिलाई। मप्र ने 19.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 143 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 16 ओवर में दो विकेट खोकर जीत हासिल की।

होलकर स्टेडियम में लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के सितारा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को ईश्वर पांडे ने पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया। अगले ही ओवर में कप्तान अ¨जक्य रहाणे को कुलदीप सेन ने चलता किया। सात रन पर दो विकेट गिरने के बाद श्रेयस और सूर्यकुमार यादव ने 138 रनों की अटूट साझेदारी कर मुंबई की टीम को चार ओवर शेष रहते जीत दिलाई। इस दौरान श्रेयस ने टूर्नामेंट में अपना दूसरा शतक पूरा किया। वह तीन पारियों में अब तक 147, 46 और नाबाद 103 रनों की पारी खेलकर रन बनाने के मामले में सबसे आगे हैं। इस पारी के दौरान उन्हें दो जीवनदान मिले। श्रेयस ने 16वें ओवर में ईश्वर पांडे की आखिरी चार गेंदों पर चार छक्के मारकर ना सिर्फ अपना शतक पूरा किया, बल्कि मुंबई को जीत भी दिलाई।

इससे पहले मप्र की बल्लेबाजी फिर फीकी रही। कप्तान रजत पाटीदार (47) के अलावा वेंकटेश अय्यर (29) और पार्थ साहनी (28) ही उल्लेखनीय प्रदर्शन कर सके।

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस