Move to Jagran APP

MI vs SRH IPL 2022: मुंबई का संघर्ष काम नहीं आया, हैदराबाद ने तीन रन से हराया

MI vs SRH IPL 2022 Live Score पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने पहली पारी में राहुल त्रिपाठी की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 193 रन बनाए। मुंबई की टीम 190 रन ही बना पाई और उसे तीन रन से हार मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 05:30 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 11:35 PM (IST)
MI vs SRH IPL 2022: मुंबई का संघर्ष काम नहीं आया, हैदराबाद ने तीन रन से हराया
MI vs SRH IPL 2022 Live Score (File Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। MI vs SRH IPL 2022 Live Score: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर आइपीएल 2022 में प्लेआफ से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हुआ। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने हैदराबाद के विरुद्ध टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने पहली पारी में राहुल त्रिपाठी की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 193 रन बनाए और मुंबई को जीतने के लिए 194 रन का टारगेट दिया।

loksabha election banner

इस टारगेट के जवाब में मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 190 रन बनाए और उसे बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में तीन रन से हार मिली। इस हार के बाद मुंबई अब भी 6 अंक के साथ अंकतालिका में दसवें स्थान पर है तो वहीं हैदराबाद 13 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक हासिल करके आठवें स्थान पर है। राहुल त्रिपाठी को उनकी शानदार 76 रन की पारी के लिए प्लेयर आफ द मैच चुना गया। 

दूसरी पारी में मुंबई का प्रदर्शन, रोहित शर्मा ने बनाए 48 रन

रोहित शर्मा ने इस मैच में 48 रन की पारी खेली और वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर कैच आउट हुए। ईशान किशन ने भी 34 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली और वो उमरान मलिक की गेंद पर प्रियम गर्ग के हाथों लपके गए। तिलक वर्मा को भी उमरान मलिक ने अपना शिकार बनाया और उन्हें 8 रन के स्कोर पर कैच आउट करवा दिया। सैम्स के रूप में उमरान मलिक ने अपना तीसरा विकेट लिया और वो 15 रन पर आउट हुए। स्टब्स ने 2 रन बनाए और रन आउट हो गए। टिम डेविड 46 रन बनाकर रन आउट हुए तो वहीं संजय यादव बिना खाता खोले ही भुवी की गेंद पर कैच हो गए। रमनदीप सिंह 14 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की तरफ से उमरान मलिक ने 3 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए और सबसे सफल गेंदबाज रहे। 

पहली पारी में हैदराबाद का प्रदर्शन, राहुल त्रिपाठी का अर्धशतक

हैदराबाद के लिए पारी की शुरुआत अभिषेक शर्मा के साथ प्रियम गर्ग ने किया, लेकिन अभिषेक को डेनियल सैम्स ने 9 रन पर आउट करके इनके बीच बड़ी साझेदारी नहीं होने दी। प्रियम गर्ग ने 26 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली और रमनदीप सिंह की गेंद पर वो कैच आउट हो गए। राहुल त्रिपाठी ने 32 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। निकोलस पूरन ने 38 रन बनाए और वो मेरेदिथ की गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हो गए। राहुल त्रिपाठी ने 44 गेंदों पर 76 रन की पारी खेली और रमनदीप सिंह की गेंद पर आउट हुए। मार्करम को भी रमनदीप सिंह ने 2 रन पर कैच आउट करवा दिया। वाशिंगटन सुंदर 9 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने। कप्तान केन 8 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं मुंबई की तरफ से रमनदीप सिंह 3 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। 

मुंबई व हैदराबाद ने किए दो बदलाव

हैदराबाद के खिलाफ इस मैच के लिए मुंबई ने अपनी प्लेइंग इलेवन में मयंक मार्कंडे और संजय यादव को शामिल किया। वहीं हैदराबाद ने भी इस मैच के लिए प्रियम गर्ग और फजल हक फारूकी को टीम में शामिल किया। 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), डेनियल सैम्स, तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह, ट्रिस्टन स्टब्स, टिम डेविड, संजय यादव, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ, मयंक मार्कंडे।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, फजल हक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.