Move to Jagran APP

MI vs RR: राजस्थान की टीम 136 रन पर ढेर, मुंबई ने 57 रन से जीता मुकाबला

IPL 2020 MI vs RR इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 20वें मुकाबले में मुंबई ने राजस्थान को 57 रन से हराया। मंबई ने राजस्थान के सामने 194 रन का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में पूरी टीम 136 रन पर ढेर हो गई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 05:34 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 11:38 PM (IST)
MI vs RR: राजस्थान की टीम 136 रन पर ढेर, मुंबई ने 57 रन से जीता मुकाबला
मुंबई इंडियंस व राजस्थान के कप्तान रोहित और स्मिथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। MI vs RR match 20th: इंडियन प्रीमियर लीग के 20वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 193 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम 18.1 ओवर में 136 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। मुंबई ने मुकाबला 57 रन से अपने नाम कर जीत की हैट्रिक पूरी की।

loksabha election banner

मुंबई की पारी, सूर्यकुमार यादव का अर्धशतक

रोहित व डिकॉक ने मुंबई को अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई। इस पार्टनरशिप को कार्तिक त्यागी ने तोड़ा और उन्होंने डीकॉक को 23 रन पर बटलर के हाथों कैच करवा दिय। ये कार्तिक त्यागी का आइपीएल में पहला विकेट रहा। कप्तान रोहित शर्मा अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने अपनी पारी में 35 रन बनाए, लेकिन श्रेयस गोपाल ने उन्हें आउट कर दिया। इसके बाद श्रेयस ने इशान किशन को डक पर आउट कर पवेलियन वापस भेज दिया। 

पिछले मैच में महज चार गेंदों पर नाबाद 20 रन बनाने वाले क्रुणाल पांड्या ने इस मैच में 17 गेंदों पर 12 रन बनाए और जोफ्रा आर्चर की गेंद पर श्रेयस गोपाल के हाथों लपके गए। सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में 47 गेंदों पर नाबाद 79 रन की पारी खेली जबकि हार्दिक पांड्या ने 19 गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से श्रेयस गोपाल को दो जबकि जोफ्रा आर्चर व कार्तिक त्यागी को एक-एक सफलता मिली। 

राजस्थान के बल्लेबाज ढेर, बटलर ने जमाया अर्धशतक

राजस्थान का पहला विकेट यशस्वी जयसवाल के रूप में गिया। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने बिना खाता खोले ही डिकॉक के हाथों कैच करवा दिया। कप्तान स्टीव स्मिथ 6 रन बनाकर आउट हुए। संजू सैमसन भी अपना खाता नहीं खोल पाए और बोल्ट की गेंद पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट हुए। महिपाल लोमरोर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में 11 रन बनाकर आउट हुए। राहुल चाहर की गेंद पर सब्सिट्यूट खिलाड़ी अनुकूल रॉय ने एक शानदार कैच लेकर उनको वापस भेजा।

लगातार गिरते विकटों के बीच जोस बटलर अकेले रन बनाते नजर आए। 34 गेंद पर 4 चौका और तीन छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। बटलर 44 गेंद पर 70 रन की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए। बाउंड्री पर कीरोन पोलार्ड ने एक शानदार कैच लेकर बटलर की पारी का अंत किया। छठा विकेट टीम का टॉम कुर्रन के रूप में गिरा। पालार्ड की गेंद पर हार्दिक पांड्या ने उनका कैच पकड़ा। राजस्थान की आखिरी उम्मीद राहुल तेवतिया को जसप्रीत बुमराह ने 5 रन के स्कोर पर बोल्ड कर वापस भेजा।

इसके बाद गोपाल और आर्चर को आउट कर बुमराह ने राजस्थान के जीत की उम्मीद पूरी तरह से खत्म कर दी। पैटिंसन ने अंकित राजपूत का विकेट लेकर राजस्थान की टीम को ऑलआउट किया। 

कार्तिक त्यागी ने किया आइपीएल डेब्यू, मुंबई की टीम में कोई बदलाव नहीं

इस मैच में राजस्थान की तरफ से तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने आइपीएल में अपना डेब्यू करेंगे। वहीं इस टीम में तीन बदलाव किए गए हैं। प्लेइंग इलेवन में अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी और यशस्वी जयसवाल को शामिल किया गया है। राजस्थान की तरफ से खराब फॉर्म में चल रहे रॉबिन उथप्पा को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है। वहीं जयदेव उनादकट व रेयान पराग भी मुंबई के खिलाफ टीम में अपनी जगह बनाने में असफल रहे।वहीं दूसरी तरफ मुंबई की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। 

मुंबई की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, सूर्य कुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह। 

राजस्थान की प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, यशस्वी जयसवाल, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, महिपाल लोमरोर, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी, टॉम कु्र्रन, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत। 

राजस्थान और मुंबई हेड टू हेड

इस टूर्नामेंट के पिछले 12 सीजन में दोनों टीमों के बीच कुल 20 मुकाबले खेले गए हैं। टक्कर बेहद कांटे की देखने को मिला है और दोनों टीमों ने बराबर मुकाबले जीते हैं। 10 में मुंबई ने जीत दर्ज की है तो इतने ही मुकाबले राजस्थान ने भी अपने नाम किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.