Move to Jagran APP

फॉर्म में लौटे रिषभ पंत और मयंक अग्रवाल, न्यूजीलैंड खिलाफ खेली दमदार पारी; मैच हुआ ड्रॉ

India vs New Zealand XI भारतीय टीम और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला गया जो ड्रॉ हो गया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 09:24 AM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 09:24 AM (IST)
फॉर्म में लौटे रिषभ पंत और मयंक अग्रवाल, न्यूजीलैंड  खिलाफ खेली दमदार पारी; मैच हुआ ड्रॉ
फॉर्म में लौटे रिषभ पंत और मयंक अग्रवाल, न्यूजीलैंड खिलाफ खेली दमदार पारी; मैच हुआ ड्रॉ

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand XI: भारत और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच हैमिल्टन के सेडेन पार्क में 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला गया। इस मैच का नतीजा तो ड्रॉ रहा, लेकिन कुछ भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाजों ने अपनी खोयी हुई लय हासिल कर ली। गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और नवदीप सैनी ने कीवी बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया।

loksabha election banner

उधर, भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल इस प्रैक्टिस मैच की पहली पारी में 1 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। यहां तक 3 वनडे मैचों में मयंक अग्रवाल की परफॉर्मेंस काफी खराब रही थी। ऐसे में प्रैक्टिस मैच की दूसरी पारी में 99 गेंदों में 81 रन की नाबाद पारी से उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा, क्योंकि 21 फरवरी से उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में उतरना है।

रिषभ पंत भी लय में लौटे

मयंक अग्रवाल के अलावा दूसरी पारी में रिषभ पंत ने भी खुद को साबित किया और 65 गेंदों में 70 रन की शानदार पारी खेली। रिषभ पंत पहली पारी में 7 रन बनाकर आउट हो गए थे। पिछले करीब एक महीने में उनका ये पहला मैच था, भले ही प्रैक्टिस मैच हो, क्योंकि वे टीम के साथ तीनों फॉर्मेट में बने हुए हैं, लेकिन बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को मौका मिल रहा था। ऐसे में उनके बल्ले से रन आना उनके लिए काफी अच्छा रहा।

बता दें कि पहली पारी में 78.5 ओवर में 263 रन पर ढेर होने वाली भारतीय टीम ने मेजबान कीवी टीम को 74.2 ओवर में 235 रन पर ऑल आउट कर दिया था। इसके बाद मैच के तीसरे और आखिरी दिन भारत ने 48 ओवर बल्लेबाजी की और 4 विकेट खोकर 252 रन बनाए। इसी के कारण ये मैच ड्रॉ हो गया। मैच की पहली पारी में भारत की ओर से हनुमा विहारी ने 101 रन और चेतेश्वर पुजारा ने 93 रन बनाए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.