Move to Jagran APP

द. अफ्रीका की पहली पारी 194 रन पर सिमटी, दूसरे दिन भारत को मिली 42 रन की बढ़त

खेल के दूसरे दिन भारत को 42 रन की बढ़त मिली।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Thu, 25 Jan 2018 12:49 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2018 09:10 PM (IST)
द. अफ्रीका की पहली पारी 194 रन पर सिमटी, दूसरे दिन भारत को मिली 42 रन की बढ़त
द. अफ्रीका की पहली पारी 194 रन पर सिमटी, दूसरे दिन भारत को मिली 42 रन की बढ़त

नई दिल्ली, जेएनएन। जोहानिसबर्ग टेस्ट में भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 49 रन बना लिए हैं। दूसरी पारी में भारत को दूसरे दिन 42 रन की बढ़त मिली। फिलहाल क्रीज पर मुरली विजय 13 और लोकेश राहुल 16 रन बनाकर नाबाद हैं। इस मैच की पहली पारी में द. अफ्रीका ने 194 रन बनाए और 7 रन की बढ़त हासिल की थी। इससे पहले मैच की पहली पारी में कप्तान विराट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था और भारतीय टीम 187 रन पर ऑल आउट हो गई थी। 

loksabha election banner

भारत का एक विकेट गिरा

दूसरी पारी में भारत को पहला झटका पार्थिव पटेल के तौर पर लगा। पटेल तेज खेल रहे थे और उन्होंने 16 रन बनाए लेकिन फिलेंडर की गेंद पर मार्करम ने उनका कैच पकड़ लिया।  

बुमराह ने लिए पांच विकेट

भारत की पहली पारी में 187 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही उसके सलामी बल्लेबाज एडीन मार्कराम 2 रन बनाकर  आउट हो गये उन्हें भुवनेश्वर की गेंद पर पार्थिव पटेल ने कैच आउट किया। दक्षिण अफ्रीका को दूसरा झटका भी भुवनेश्वर कुमार ने दिया जब उनके दूसरे ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर के रूप में लगा उन्हें 4 रन के स्कोर पर वेिकेट के पीछे पार्थिव पटेल ने कैच आउट किया। कैगिसो रबादा को ईशांत शर्मा ने राहाणे के हाथों कैच करवाकर आउट किया। एबी डीविलियर्स को भुवी ने अपना तीसरा शिकार बनाया और सिर्फ पांच रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। कप्तान डू प्लेसिस को बुमराह ने क्लीन बोल्ड कर दिया। उन्होंने 8 रन बनाए। हाशिम अमला ने 61 रन की धैर्य भरी पारी खेली लेकिन बुमराह की गेंद पर 61 रन बनाकर कैच आउट हो गए। अमला का कैच हार्दिक पांड्या ने लपका। फिलेंडर 35 रन बनाकर शमी की गेंद पर आउट हुए। फिलेंडर का कैच बुमराह ने पकड़ा। फेलुकवायो को बुमराह ने 9 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद मेजबान टीम का आखिरी विकेट लुंगी नजीडी के तौर पर गिरा। लुंगी को बुमराह ने शून्य पर कैच आउट करवाया। उनका कैच पार्थिव पटेल ने लपका। 

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने पांच, भुवनेश्वर कुमार ने तीन जबकि ईशांत और मो. शमी ने एक-एक विकेट लिए। 

भारत ने पहली पारी में बनाए 187 रन

भारत और द. अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 187 रनों पर ऑलआउट हो गयी है। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 54, पुजारा ने 50 और भुवनेश्वर कुमार ने 30 रन बनाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.