नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच कटक में खेले गए पहले टी 20 मैच में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी टी-20 की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। इस मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 93 रन से मात दी। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन टी-20 मैच की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 03 विकेट खोकर 180 रन बनाए थे।इसके जबाव में श्रीलंका की टीम 16 ओवर में सिर्फ 87 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से चहल ने चार, हार्दिक पांड्या ने 03 और कुलदीप यादव ने 02 शिकार किए।

चहल ने झटके चार विकेट 

13 रन बनाकर डिकवेला उनादकट की गेंद पर लोकेश राहुल को कैच थमा बैठे और भारत को मिली पहली सफलता। 23 रन पर खेल रहे उपुल थरंगा बनाकर चहल की गेंद पर विकेटकीपर धौनी को कैच दे बैठे और श्रीलंका को लगा दूसरा झटका। इसके बाद अपने अगले ओवर में चहल ने एक रन पर खेल रहे एंजेलो मैथ्यूज को कॉट एंड बोल्ड कर भारत को तीसरी सफलता दिला दी। इसके बाद चहल ने एक बार फिर अपने ओवर में असेला गुनारत्ने (04) को चकमा दिया और धौनी ने स्टंप आउट कर दिया और श्रीलंका को लगा चौथा झटका। इसके अगले ओवर में शनाका 01 रन बनाकर कुलदीप की गेंद पर पांड्या को कैच दे बैठे। फिर चहल ने श्रीलंका के कप्तान थिसारा परेरा (03) को स्टंप आउट करवा कर अपने चार शिकार पूरे किए तो वहीं श्रीलंका को लगा छठा झटका। कुलदीप यादव ने 19 रन पर खेल रहे कुशल परेरा को धौनी के हाथों कैच आउट करवा कर भारत को सातवीं सफलता दिला दी। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने अकिला धनंजय (07) को कॉट एंड बोल्ड आउट कर श्रीलंका को 8वां झटका दे दिया। इसके बाद 16वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने पहले चमीरा (12) और फिर नुवान प्रदीप (02) को आउट कर भारत को पहले टी-20 में जीत दिला दी।

ऐसे भारत के गिरे तीन विकेट

रोहित शर्मा 17 रन बनाकर मैथ्यूज की गेंद पर चमीरा को कैच दे बैठे। 24 रन बनाकर खेल रहे श्रेयस अय्यर ने नुवान प्रदीप की गेंद पर विकेटकीपर डिकवेला के हाथ में कैच थमा दी और भारत को लगा दूसरा झटका। इसके बाद थिसारा परेरा ने 61 रन पर खेल रहे लोकेश राहुल को बोल्ड कर श्रीलंका को तीसरी सफलता दिला दी।

भारतीय टीम

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, एम एस धौनी, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, यजुवेंद्र चहल।

इस टी-20 सीरीज़ में विराट कोहली को आराम दिया गया है तो इसलिए रोहित शर्मा ही वनडे के बाद टी-20 सीरीज़ में भी भारत की कमान संभालेंगे। तीन टी-20 सीरीज़ का ये पहला मुकाबला है और दोनों ही टीमों की नज़र जीत हासिल कर इस सीरीज़ में बढ़त बनाने पर होगी।    

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप