Move to Jagran APP

भारत के सामने नहीं टिक पाई इंग्लिश टीम, पहले टी20 में मिली 8 विकेट से हार

पहले टी-20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 03 Jul 2018 08:51 PM (IST)Updated: Wed, 04 Jul 2018 07:16 AM (IST)
भारत के सामने नहीं टिक पाई इंग्लिश टीम, पहले टी20 में मिली 8 विकेट से हार
भारत के सामने नहीं टिक पाई इंग्लिश टीम, पहले टी20 में मिली 8 विकेट से हार

नई दिल्ली, जेेएनएन। भारत व इंग्लैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने मेजबान टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 18.2 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से केएल राहुल ने नाबाद 101 रनों की पारी खेली और रोहित शर्मा ने 32 रन बनाए। भारत की जीत में लोकेश राहुल और कुलदीप यादव का बड़ा योगदान रहा। कुलदीप को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड पर 1-0 की बढ़त बना ली है। 

loksabha election banner

केएल राहुल ने लगाया नाबाद शतक

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत खराब रही भारत के सलामी बल्लेबाज इंग्लैंड के स्ट्राइकर तेज गेंदबाज डेविड विली ने पहले ही ओवर में अपनी टीम को सफलता दिलाई उन्होंने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही शिखर धवन को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए लोकेश राहुल ने पूरा खेल पलटकर रख दिया। लोकेश ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 123 रन जोड़े। इसके बाद रोहित शर्मा आदिल राशिद की गेंद पर कप्तान मोर्गन को कैच दे बैठे और 32 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल ने भारत की जीत के लिए 18.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान विराट कोहली ने नाबाद20 रन और केएल राहुल ने नाबाद 101 रनों की पारियां खेली।

इंग्लैंड की टीम की तरफ से डेविड विले और आदिल रशीद को एक-एक सफलता मिली। 

कुलदीप के पंजे से मैच में टीम इंडिया की वापसी

इसके पहले इंग्लैंड को पहला झटका उमेश यादव ने दिया, उमेश ने तेजी से रन बना रहे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को क्लीन बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई जेसन रॉय ने आउट होने से पहले तेजी से 20 गेंदों पर 30 रन बनाए थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए एलेक्स हेल्स कुछ खास नहीं कर सके और मात्र 8 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान इयॉन मोर्गन भी कुलदीप यादव के शिकार बने वो 7 रन बनाकर कप्तान कोहली को कैच दे बैठे। इसी ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर कुलदीप ने जॉनी बेयरिस्टो और जे रूट को भी पवेलियन का रास्ता दिखाकर मैच में टीम इंडिया की वापसी करवाई। इंग्लैंड का छटा विकेट मोइन अली के तौर पर गिरा। हार्दिक पांड्या की गेंद पर मोइन 6 रन बनाकर सुरेश रैना के हाथों कैच आउट हुए। कुलदीप यादव ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे जोस बटलर को अपना पांचवां शिकार बनाया। उन्होंने बटलर को 69 रन पर विराट के हाथों कैच करवाया। उमेश यादव ने क्रिस जोर्डन को बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस भेज दिया। उमेश ने अपनी ही गेंद पर जोर्डन का कैच पकड़ा। 

भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने पांच, उमेश यादव ने दो जबकि हार्दिक पांड्या ने एक विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.