Move to Jagran APP

हैदराबाद का बेहतरीन प्रदर्शन जारी, दिल्ली को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर आइपीएल 11 में हैदराबाद की बादशाहत जारी, दिल्ली को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Thu, 10 May 2018 08:34 PM (IST)Updated: Fri, 11 May 2018 09:28 AM (IST)
हैदराबाद का बेहतरीन प्रदर्शन जारी, दिल्ली को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त
हैदराबाद का बेहतरीन प्रदर्शन जारी, दिल्ली को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के 42वें मैच में  हैदराबाद ने अपनी बादशाहत कायम रखते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेटों से करारी शिकस्त दे दी है। यह मुकाबला दिल्ली के घरेलू मैदान  फिरोजशाह कोटला में खेला गया। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

loksabha election banner

हैदराबाद ने 188  रन के लक्ष्य को एक विकेट के नुकसान पर 18.5 ओवर में हासिल कर लिया इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही उसके सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और एलेक्स हेल्स ने पहले विकेट के लिये मात्र 15 रन ही जोड़े थे कि एलेक्स हेल्स 14 रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद दिल्ली के गेंदबाज पूरे मैच में शिखर धवन और कप्तान केन विलियम्सन के आगे बेबस नजर आए।

शिखर धवन और केन विलियम्स ने लगाए अर्धशतक

88  रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही उसका पहला विकेट मात्र 15 रन पर गिर गया लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान केन विलियम्सन ने शिखर धवन के साथ मिलकर दिल्ली के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। शिखर धवन ने जहां अपनी 50 गेंदों की पारी में  92 रन बनाए उन्होंने इस दौरान 9 चौके और  4  छक्के लगाए। तो वहीं कप्तान केन विलियम्सन ने अपनी 53 गेंदों की पारी में  83 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 8 चौके और  2  छक्के लगाए। दोनों ही बल्लेबाज अपनी टीम को विजय दिलाकर नाबाद लौटे। 

हर्षल पटेल ने दिलाई दिल्ली को पहली सफलता

पारी का दूसरा ओवर फेंकने आए हर्षल पटेल ने अपने ओवर की पांचवीं गेंद पर ही हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिल्ली को पहली सफलता दिला दी है। हेल्स ने 10 गेंदों पर 14 रन बनाए।

ऋषभ पंत ने लगाया नाबाद शतक

दिल्ली की ओर से पृथ्वी शॉ और जेसन रॉय पारी की शुरुआत के लिये बल्लेबाजी करने पहले विकेट के लिये मात्र 21 रन जोड़ने के बाद दोनों ही बल्लेबाज शाकिब का शिकार बन गये। इसके बाद दिल्ली के स्टार बल्लेबाज रिषभ पंत ने कप्तान अय्यर के साथ मौर्चा संभाला एक रन लेने के चक्कर में अय्यर भी रन आउट हो गये अब पंत ने हर्षल पटेल के साथ मिलकर दिल्ली की पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने 55 रन की साझेदारी कर दिल्ली को शुरुआती झटकों से उबारा अब पंत खुल चुके थे और अपना अर्धशतक भी पूरा कर चुके थे। इसके बाद पंत ने ग्लेन मैक्सवेल के साथ 31 गेंदों पर 63 रनों की तेज साझेदारी की। जिसमें मैक्सवेल ने मात्र 9 रन का योगदान दिया। पंत ने आज एंकर की भूमिका निभाते हुए नाबाद शतक जमाया। उन्होंने कुल 63 गेंदों का सामना किया और इस दौरान 15 चौके और  7 छक्के लगाकर नाबाद 128 रन बनाए।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शाकिब ने दिल्ली को दिए शुरुआती झटके

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने धीमी शुरुआत की और पहले तीन ओवर में स्कोर 20 के आस पास था लेकिन हैदराबाद ने चौथे ओवर में शाकिब अल हसन को आक्रमण पर लगाया शाकिब ने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर पृथ्वी शॉ को धवन के हाथों कैच आउट करवाकर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई इसके बाद अगली गेंद पर ही उन्होंने दिल्ली के दूसरे ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय को भी गोस्वामी के हाथों कैच आउट करवा कर लगातार दो सफलताएं अपनी टीम को दिलाईं। अभी स्कोर बोर्ड 43 रन ही पहुंचा था कि कप्तान श्रेयस अय्यर एक गलत कॉल पर रनआउट हो गये। इस तरह से 50 रन से पहले ही दिल्ली ने अपने तीन अहम खिलाड़ियों के विकेट गवां दिये। इसके बाद ऋषभ पंत ने हर्षल पटेल के साथ मिलकर तेजी से 55 रनों की साझेदारी कर दिल्ली को संकट से उबारा। फिर एक और गलत काल पर हर्षल रन आउट होकर पवेलियन चले गये। 

आइपीेएल 11 का निराशाजनक प्रदर्शन

दिल्ली की इस हार के साथ ही आइपीएल के इस सत्र में दिल्ली का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है वहीं हैदराबाद की टीम इस जीत के साथ ही अभी भी अंकतालिका में टॉप पर बनी हुई है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.