Move to Jagran APP

चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को दी 5 विकेट से करारी शिकस्त

चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से हराया

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sun, 20 May 2018 09:06 PM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 10:27 AM (IST)
चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को दी 5 विकेट से करारी शिकस्त
चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को दी 5 विकेट से करारी शिकस्त

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 11 के 55वें  मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हरा दिया। यह मुकाबला महाराष्ट्र क्रिकेट एसोशिएशन स्टेडियम, पुणे के मैदान में खेला गया। इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। 

loksabha election banner

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। 16 रन के स्कोर पर उसके तीन प्रमुख बल्लेबाज राहुल, गेल और एरॉन फिंच आउट हो गए थे। लेकिन करुण नॉयर के अर्धशतक की बदौलत पंजाब की टीम किसी तरह इस सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच गयी। पंजाब की टीम 19.4 ओवर में 153 रन बनाकर ऑलआउट हो गयी। इसके जवाब में 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। चेन्नई की ओर से सुरेश रैना ने बेहतरीन पारी खेली उन्होने नाबाद 61 रन बनाए।

अंकित राजपूत का डबल अटैक

154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम की शुरुआत मोहित शर्मा ने अपने पहले ही ओवर में रायडू को आउट कर खराब कर दी। रायडू को केएल राहुल ने कैच आउट किया। इसके बाद पांचवें ओवर में अंकित राजपूत ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए लगातार 2 गेंदों पर फॉफ डुप्लेसिस और सैम बिलिंग्स का शिकार किया। डुप्लेसिस को जहां गेल ने स्लिप में कैच आउट किया तो वहीं अगली ही गेंद पर बिलिंग्स क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद गेंदबाजी आक्रमण में खुद कप्तान अश्विन आए और पहली ही गेंद पर हरभजन सिंह को एलबीडब्ल्यु आउट कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दीपक चाहर ने तेज हाथ दिखाते हुए 20 गेंदों पर 39 बनाकर मैच को कुछ आगे बढ़ाया, लेकिन वो भी अश्विन की गेंद पर ऊंचा शॉट खेलने के चक्कर में मोहित शर्मा को कैच दे बैठे।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

लुंगी एन्गिडी ने दिलाई पहली सफलता

चेन्नई की ओर से दूसरा ओवर फेंक रहे लुंगी एन्गिडी ने अपने ओवर की दूसरी गेंद पर ही पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को खाता खोले बिना ही आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। उन्हें कप्तान धौनी ने कैच आउट किया। इसके बाद अगले ओवर में चाहर ने एरॉन फिंच को रैना के हाथों कैच आउट करवाकर टीम को दूसरी सफलता दिलाई फिंच मात्र 4 रन ही बना सके। इसके बाद लुंगी ने अपने अगले ओवर में ही पंजाब के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मनोज तिवारी ने मिलर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा लेकिन वो भी 35 रन बनाकर जडेजा का शिकार बने उन्हें धौनी ने कैच आउट किया। इसके बाद अच्छी लय में दिखाई दे रहे डेविड मिलर को ब्रावो ने क्लीन बोल्ड कर दिया मिलर ने 24 रन बनाए। इसके बाद अक्षर पटेल 14 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने उन्हें बिलिंग्स ने कैच आउट किया। कप्तान अश्विन भी कुछ खास नहीं कर सके और लुंगी की गेंद पर धौनी को कैच देकर वापस पवेलियन लौट गए। अभी स्कोर बोर्ड में एक रन भी नहीं जुड़ा था कि एंड्र्यू टे भी एन्गिडी के शिकार बने उन्हें रैना ने कैच आउट किया। इसके बाद लय में खेल रहे करुण नॉयर ने अपना अर्धशतक बनाया और अगली गेंद पर ब्रावो के शिकार बने उन्हें दीपक चाहर ने कैच आउट किया। नॉयर ने 54 रन बनाए। इसके बाद आखिरी ओवर में अंकित राजपूत शार्दुल ठाकुर की गेंद पर डु-प्लेसिस द्वारा लपके गए। मोहित शर्मा 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.