Move to Jagran APP

श्रीलंका को 2 विकेट से हराकर ट्राई सीरीज के फाइनल में पहुंचा बांग्लादेश, अब भारत से होगा मुकाबला

बांग्लादेश ने श्रीलंका को दो विकेट से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 16 Mar 2018 06:35 PM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 10:22 AM (IST)
श्रीलंका को 2 विकेट से हराकर ट्राई सीरीज के फाइनल में पहुंचा बांग्लादेश, अब भारत से होगा मुकाबला
श्रीलंका को 2 विकेट से हराकर ट्राई सीरीज के फाइनल में पहुंचा बांग्लादेश, अब भारत से होगा मुकाबला

 नई दिल्ली, जेएनएन। ट्राई सीरीज के अहम मुकाबले में बांग्लादेश ने मेजबान श्रीलंका को 2 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली। अब ट्राई सीरीज के फाइनल में बांग्लादेश का मुकाबला भारत के साथ होगा। ये फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। बांग्लादेश को जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 19.5 ओवर में दो विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। बांग्लादेश की जीत में महमूदुल्लाह का अहम योगदान रहा जिन्होंने 18 गेंदों पर नाबाद 43 रन बनाए। 

loksabha election banner

तमीम ने लगाया अर्धशतक

दूसरी पारी में बांग्लादेश के ओनपर बल्लेबाज लिटोन दास अपना खाता भी नहीं खोल पाए और अकीला धनंजय की गेंद पर वो थिसारा परेरा के हाथों कैच आउट हो गए। शबीर रहमान को भी अकील धनंजय ने अपना दूसरा शिकार बनाया। धनंजय की गेंद पर शबीर को कुसल परेरा ने स्टंप आउट किया। मुश्फिकुर रहीम को अपोंसो ने 28 रन पर कैच आउट करवा दिया। तमीम इकबाल ने 42 गेंदों पर 50 रन की शानदार पारी खेली। उन्हें गुणाथिलाका ने विकेट के पीछे कुसल परेरा के हाथों कैच आउट करवा दिया। सौम्या सरकार जीवन मेंडिस की गेंद पर 10 रन बनाकर कैच आउट हो गए। शाकिब अल हसन 7 रन बनाकर कैच आउट हो गए। मेंहदी हसन और मुस्ताफिजुर रहमान बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए। महमूदुल्लाह ने 18 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 43 रन बनाए। 

कुसल व थिसारा परेरा का शानदार अर्धशतक

मेजबान श्रीलंका को पहली पारी में पहला झटका शाकिब अल हसन ने दिया। हसन ने ओपनर बल्लेबाज गुणाथिकाला को 4 रन के स्कोर पर शबीर रहमान के हाथों कैच आउट करवाया। श्रीलंका का दूसरा विकेट कुशाल मेंडिस के तौर पर गिराष मेंडिस मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर सौम्या सरकार के हाथों कैच आउट हो गए। मेंडिस ने 11 रन की पारी खेली। थरंगा 5 रन बनाकर रन आउट हो गए। दशुन शनाका रहमान की गेंद पर विकेटकीपर रहीम के हाथों कैच आउट हुए। जीवन मेंडिस को मेंहदी हसन ने 3 रन पर कैच आउट करवा दिया। मेंडिस का कैच मुस्ताफिजुर रहमान ने पकड़ा। कुसल परेरा ने 40 गेंदों पर 61 रन की शानदार पारी खेली। उन्हें सौम्या सरकार ने मेंहदी हसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। थिरासा परेरा ने भी 37 गेंदों  पर 58 रन की बेहतरीन पारी खेली लेकिन उन्हें रुबेल हुसैन ने तमीम के हाथों कैच करवा दिया। उडाना 7 रन जबकि धनंजय एक रन बनाकर नाबाद रहे। 

बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान ने दो जबकि शाकिब अल हसन, रुबेल हुसैन, मेंहदी हसन और सौम्या सरकार ने एक-एक विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.