Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के बीच मुकाबला ड्रा रहा

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के बीच सीके नायडू ट्रॉफी का मुकाबला ड्रा रहा। हरियाणा की टीम पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 12:00 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 12:00 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के बीच मुकाबला ड्रा रहा
जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के बीच मुकाबला ड्रा रहा

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के बीच सीके नायडू ट्रॉफी का मुकाबला ड्रा रहा। हरियाणा की टीम पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल करने में कामयाब रहा जबकि जम्मू-कश्मीर को एक अंक से संतोष करना पड़ा।

loksabha election banner

जेआर इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिकेट टेक्नोलाजी बरवाला में खेले गए चार दिवसीय मुकाबले में जम्मू-कश्मीर की टीम ने पहली पारी में 102.1 ओवर में 202 रन बनाकर अपने सभी विकेट गंवाए थे। शब्बीर अहमद ने सर्वाधिक 56 रन और सुनील कुमार ने 35 रन का योगदान दिया था। हरियाणा की ओर से अमन कुमार, जेए भांभू, एआर राणा, एमएस राथी और एसपी कुमार दो-दो विकेट चटकाने में कामयाब रहे थे।

जवाब में हरियाणा की टीम ने पहली पारी में 86 आेवर में सात विकेट पर 348 रन बनाकर 146 रन की बढ़त हासिल करते हुए पारी समाप्ति की घोषणा की थी। टीम की ओर से वाईआर शर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 184 गेंदों का सामना करते हुए 124 रन बनाए थे। एसपी कुमार ने भी 64 रन बनाए।

जम्मू-कश्मीर की ओर से साहिल ललोत्रा सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 25 ओवर में पांच विकेट चटकाए। मुहम्मद ताहिर भी दो विकेट हासिल करने में कामयाब रहे थे।

जम्मू-कश्मीर की टीम ने हरियाणा के पहली पारी में 146 रन की बढ़त का पीछा करना शुरू किया और चौथे एवं अंतिम दिन दूसरी पारी में 41 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 106 रन बनाकर मुकाबला ड्रा करवाने में कामयाब रहा। सूर्यांश रैना ने 36 रन, सूर्य मल्होत्रा ने नाबाद 25 रन बनाए जबकि सुनील कुमार भी 11 नाबाद रन बनाकर क्रीज पर डटे थे।

हरियाणा की ओर से एआर राणा ने दो व जेए भांभू ने एक विकेट हासिल की।

जम्मू-कश्मीर आैर गोवा के बीच 22 नवंबर को जम्मू में होगा मुकाबला 

जम्मू-कश्मीर का अगला मुकाबला गोवा की टीम के साथ 22 नवंबर को जम्मू के जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.