नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज की टीम को अपने ही घर पर खेलते हुए बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन की वजह से पहली पारी में 100 रन भी नहीं बना पाई। पहले टेस्ट मैच के पहले दिन मेहमान टीम ने गेंदबाज लुंगी नगिदी और एनरिक नोर्त्जे की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज को महज 97 रन पर ढेर कर दिया। दिन का खेल खत्म होने के वक्त साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाए थे। क्विंटन डि कॉक (34) और वान डेर डुसेर (4) बल्लेबाजी कर रहे थे।

सेंट लूसिया के ग्रोस आइलेट में स्थित डैरेन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के नगिदी और नो‌र्त्जे की घातक गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनकी टीम महज 97 रनों पर आलआउट हो गई। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की पूरी टीम का सफाया कर दिया। नगिदी पहली पारी में टीम के स्टार गेंदबाज रहे 13.5 ओवर में उन्होंने 19 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। चार विकेट एनरिक नो‌र्त्जे ने लिए जबकि एक विकेट कैगिसो रबादा के नाम रहा। वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे अधिक 20 रन जेसन होल्डर ही बना पाए। 

वेस्टइंडीज को 97 रन पर ढेर करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। कप्तान डीन एल्गर बिना खाता खोले वापस लौट गए। जबकि कीगन पीटरसन भी 19 रन ही बना पाए। एडेन मारक्रम ने डरकर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक बनाया। 110 गेंद पर 60 रन बनाने के बाद वो अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद टीम को चौथा झटका कायले वेरेने के रूप में लगा। डिकॉक और डुसेर ने इसके बाद कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट गंवाकर 128 रन बनाए थे। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप