Move to Jagran APP

LSG vs RR IPL 2022: राजस्थान ने लखनऊ को 24 रनों से हराकर अपने प्लेआफ की उम्मीदों को किया मजबूत

LSG vs RR IPL 2022 इंडियन प्रीमियर लीग के 63वें मैच में ब्रेबोन के स्टेडियम पर लखनऊ सुपरजाइंट्स का मुकबला राजस्थान रायल्स से हुआ। इस मैच को राजस्थान ने 24 रनों से जीतकर लखनऊ की प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदों को तोड़ दिया।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 15 May 2022 06:21 PM (IST)Updated: Sun, 15 May 2022 11:36 PM (IST)
LSG vs RR IPL 2022: राजस्थान ने लखनऊ को 24 रनों से हराकर अपने प्लेआफ की उम्मीदों को किया मजबूत
केएल राहुल और संजू सैमसन (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क LSG vs RR IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग के 63वें मैच में राजस्थान ने लखनऊ की टीम को 24 रनों से हरा दिया है। राजस्थान ने लखनऊ के सामने जीत के लिए 179 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन राजस्थान की धारदार गेंदबाजी के सामने पूरी टीम 8 विकेट खोकर केवल 154 रन ही बना पाई। लखनऊ की तरफ से सर्वाधिक 59 रनों की पारी दीपक हुड्डा ने खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

loksabha election banner

राजस्थान की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और ओबेड मेकाय ने 2-2 विकेट हासिल किए। इससे पहले राजस्थान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान की तरफ से पारी की शुरुआत यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने की। राजस्थान ने यशस्वी जायसवाल के 41 और देवदत्त पाडिक्कल के 39 रनों की पारी के दम पर 6 विकेट खोकर 178 रन बनाए।

लखनऊ की पारी, खराब शुरुआत 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की तरफ से पारी की शुरुआत डीकाक और केएल राहुल ने की लेकिन वो टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए। तीसरे ओवर में टीम को दो झटके लगे। पहले डीकाक और फिर बदोनी आउट हो गए। डीकाक को 7 रन के निजी स्कोर पर बोल्ट ने नीशम के हाथों जबकि बदोनी बिना खाता खोले आउट हुए। उन्हें बोल्ट ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। तीसरा झटका राहुल के रूप में लगा। उन्हें 10 रन के निजी स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा ने जायसवाल के हाथों कैच कराया। चौथे विकेट के रूप में क्रुणाल पांड्या आउट हुए। उन्हें 25 रन के निजी स्कोर पर अश्विन ने पराग के हाथों कैच कराया। 5वें विकेट के रूप में दीपक हुड्डा को चहल ने स्टंप कराया, उन्होंने 59 रन बनाए। छठे विकेट के रूप में होल्डर आउट हुए उन्हें मेकाय ने सैमसन के हाथों कैच कराया। इसी ओवर में लखनऊ को एक और विकेट गिरा और चमीरा बिना खाता खोले आउट हुए। लखनऊ का 8वां विकेट स्टोइनिस के रूप में गिरा। उन्हें 27 रन के स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा ने पराग के हाथों कैच कराया।

 

राजस्थान की पारी, बटलर एक बार फिर जल्दी आउट

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की तरफ से पारी की शुरुआत जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने की लेकिन दोनों 11 रन ही जोड़ पाए थे कि बटलर को आवेश खान ने क्लीन बोल्ड कर दिया। उन्होंने 2 रन बनाए। राजस्थान को दूसरा झटका संजू सैमसन के रूप में लगा जिन्हें 32 रन के निजी स्कोर पर होल्डर ने दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया। तीसरे विकेट के रूप में 41 रन बनाकर यशस्वी जायसवाल आउट हुए। उन्हें 41 के स्कोर पर बदोनी ने अपने ही गेंद पर आउट किया। राजस्थान को चौथा झटका पाडिक्कल के रूप में लगा। उन्हें 39 रन के स्कोर पर बिश्नोई ने क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच करवाया। टीम को 18वें ओवर में दो झटका लगा। पहले 17 रन के निजी स्कोर पर पराग को  बिश्नोई ने स्टोइनिस के हाथों कैच आउट करवाया और फिर नीशम 14 रन के स्कोर पर रन आउट हुए।

राजस्थान दो जबकि लखनऊ में एक बदलाव

राजस्थान की टीम दो जबकि लखनऊ एक बदलाव के साथ उतरी है। राजस्थान ने जिमी निशम और ओबेड मेकाय को रासी वैन डर दुसेन और कुलदीप सेन के स्थान पर मौका दिया है जबकि लखनऊ ने करण शर्मा की जगह रवि बिश्नोई को शामिल किया है।

लखनऊ की प्लेइंग इलेवन-

क्विंटन डीकाक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, दुशमंथा चमीरा, अवेश खान।

राजस्थान प्लेइंग इलेवन-

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पाडिक्कल, जिमी नीशम, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैकाय।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.