Move to Jagran APP

श्रीलंका ने किया बड़ा उलटफेर भारत को 7 विकेट से हराया, ये रहा मैच का पूरा हाल

श्रीलंका की टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को 7 विकेट से मात दे दी।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 08 Jun 2017 02:52 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jun 2017 10:01 AM (IST)
श्रीलंका ने किया बड़ा उलटफेर भारत को 7 विकेट से हराया, ये रहा मैच का पूरा हाल
श्रीलंका ने किया बड़ा उलटफेर भारत को 7 विकेट से हराया, ये रहा मैच का पूरा हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आठवां मैच ओवल में खेला गया। ग्रुप बी के इस मैच में श्रीलंका ने भारत को 07 विकेट से मात दे दी। इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 321 रन बनाए। 322 रन की चुनौती का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम ने सिर्फ 3 विकेट खोकर औक 8 गेंद शेष रहते ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। श्रीलंका की टीम ने 48.4 ओवर में 322 रन बना लिए।

loksabha election banner

भारत की तरफ से विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ही रहे। भुवी ने श्रीलंका के ओपनर डिकलेवा का विकेट लिया।

दो खिलाड़ी हुए रन आउट

7 रन बनाकर श्रीलंका के ओपनर डिकवेला भुवनेश्वर की गेंद पर रवींद्र जडेजा को कैच थमा गए और भारत को मिली पहली सफलता। 76 रन बनाकर गुनथलिका रन आउट हो गए। कुशल मेंडिस भी 89 रन बनाकर रन आउट हो कर पवेलियन लौट गए। कुशल परेरा 47 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए थे।

भारत ने फिर की दमदार बल्लेबाज़ी

भारत की तरफ से शिखर धवन ने शतक जमाते हुए 125 रन बनाए, तो रोहित शर्मा ने भी 78 रन की पारी खेली। महेंद्र सिंह धौनी ने भी स्लॉग ओवर्स में तेज़ी से बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतक दमाकर 63 रन बनाए।  

शून्य पर आउट हुए कोहली 

78 रन पर खेल रहे रोहित शर्मा मलिंगा की गेंद पर थिसारा परेरे को कैच दे बैठे और भारत को लगा पहला झटका। रोबित ने धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की। इसके अगले ही ओवर में विराट कोहली शून्य पर आउट हो गए। कोहली नुवान प्रदीप की गेंद पर विकेटकीपर डिकवेला को कैच थमा गए। 7 रन बनाकर युवराज सिंह गुणारत्ने की गेंद पर बोल्ड हो गए।125 रन बनाकर शिखर धवन मलिंगा की गेंद पर मेंडिस को कैच दे बैठे और इसी के साथ उनकी शतकीय पारी पर ब्रेक लग गया। हार्दिक पांड्या 5 गेंद में 9 रन बनाकर लकमल की गेंद पर कुशल परेरा को कैच दे बैठे। 63 रन बनाकर धौनी परेरा की गेंद पर चांडीमल को कैच थमा गए।

श्रीलंकाई टीम में तीन बदलाव

श्रीलंकाई कप्तान एंजेलू मैथ्यूज इस मैच में वापसी कर रहे हैं तो उपुल थरंगा पर बैन के चलते दो मैचों तक बाहर बैठने ने टीम को झटका भी लगा है। श्रीलंका की टीम में तीन बदलाव हैं। एंजेलो मैथ्यूज, धनुश्का गुणाथिलाका और थिसारा परेरा टीम में हैं, जबकि थरंगा, कापूगेदारा और प्रसन्ना बाहर हैं। 

अश्विन को नहीं मिला मौका

वहीं, भारत ने पाकिस्तान को हराने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया है यानी रविचंद्रन अश्विन को बाहर बैठना पड़ा है। ग्रुप बी के पिछले मैच में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल की जंग कड़ी कर दी है। अब इस ग्रुप में भारत, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान दोनों के दो-दो अंक हैं। इस मैच को जीतने के बाद भारत सेमीफाइनल की ओर मजबूत कदम बढ़ा देगा। 

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.