कोलंबो, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल जारी है। भारत ने 9 विकेट के नुकसान पर 622 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी। इसके जवाब में श्रीलंका ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 50 रन बनाए हैं। दिनेश चांदीमल 8 और कुशल मेंडिस 16 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

 

अश्विन ने दिलाई दो सफलताएं

मैच की पहली पारी में श्रीलंका की शुरुआत काफी खराब रही। टीम के ओपनर बल्लेबाज थरंगा बिना कोई रन बनाए अश्विन का शिकार बने। थरंगा का कैच फॉरवर्ड शॉटलेग पर लोकेश राहुल ने लपका। इसके बाद उन्होंने करुणारत्ने (25) को रहाणे के हाथों स्लिप में कैच आउट करवाया। 

 

हेराथ ने लिए चार विकेट 

पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपने स्कोर में ज्यादा रन नहीं जोड़ सके और 133 के स्कोर पर करुणारत्ने की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। उन्हें अंपायर ने नॉट आउट करार दिया था, लेकिन श्रीलंकाई टीम ने रिव्यू लिया और वह आउट पाए गए। भारत के दूसरे शतकवीर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (132) को मलिंदा पुष्पकुमारा ने डिकवेला के हाथों स्टंप आउट करवाया। यह उनका पहला टेस्ट विकेट रहा। रविचंद्रन अश्विन (54) अपना अर्धशतक बनाकर रंगना हेराथ का शिकार बने। उन्होंने टेस्ट करियर में अपने दो हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। सातवें विकेट के रूप में हार्दिक पांड्या (20) आउट हुए। उन्हें पुष्पकुमारा ने एंजेलो मैथ्यूज के हाथों कैच आउट करवाया। आठवें विकेट के रूप में रिद्धिमान साहा (67) का शिकार बने। उन्हें रंगना हेराथ ने विकेट के पीछे डिकवेला के हाथों कैच करवाया। मोहम्मद शमी (19) को भी रंगना हेराथ ने थरंगा के हाथों कैच करवाया। रवींद्र जडेजा 70 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि उमेश यादव ने नाबाद 8 रन बनाए। हेराथ ने श्रीलंका की ओर से चार विकेट झटके।

 

पुजारा और रहाणे ने छुआ खास मुकाम

पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का 13वां शतक पूरा किया साथ ही टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपने 4000 रन पर भी पूरे किए। दूसरे छोर पर मौजूद अजिंक्य रहाणे ने भी अपना नौवां टेस्ट शतक पूरा कर लिया है। दोनों खिलाड़ियों के बीच 211 रनों की साझेदारी भी हो गई है। 

 

ऐसा रहा पहले दिन का हाल

परेरा ने शिखर धवन (35) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को पहला झटका दिया। उन्हें अंपायर ने नॉट आउट करार दिया था, जिस पर परेरा और चांदीमल ने डीआरएस लिया और धवन आउट पाए गए। 57 रन बनाकर लोकेश राहुल रन आउट हो गए। एक रन चुराने की कोशिश में उनके और पुजारा के बीच तालमेल की कमी रह गई और राहुल ने अपना विकेट गंवा दिया। 13 रन बनाकर भारतीय कप्तान विराट कोहली रंगना हेराथ की गेंद पर  कैच आउट हो गए। एंजेलो मैथ्यूज ने जबरदस्त कैच लेकर विराट कोहली को पवेलियन भेज दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस