Move to Jagran APP

Ind vs NZ 2nd test Day 3: न्यूजीलैंड ने भारत का किया क्लीन स्वीप, 7 विकेट से जीता दूसरा टेस्ट

Ind vs NZ 2nd test Day 3 भारत के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है। 2-0 से सीरीज जीत कर भारत का क्लीन स्वीप किया ।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 04:32 AM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 08:24 AM (IST)
Ind vs NZ 2nd test Day 3: न्यूजीलैंड ने भारत का किया क्लीन स्वीप, 7 विकेट से जीता दूसरा टेस्ट
Ind vs NZ 2nd test Day 3: न्यूजीलैंड ने भारत का किया क्लीन स्वीप, 7 विकेट से जीता दूसरा टेस्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand 2nd test Day 3 न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली है। क्राइस्टचर्च में खेले गए मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीत हासिल की। तीसरे दिन 6 विकेट पर 90 रन से आगे खेलते हुए दूसरी पारी में पूरी भारतीय टीम महज 124 रन पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 132 रन का लक्ष्य था जिसे 3 विकेट गंवाकर मेजबान टीम ने जीत हासिल कर लिया।

loksabha election banner

दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के ओपनर्स ने शानदार शुरुआत की। टॉम लेथम 74 गेंद पर 55 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर आउट हुए जबकि टॉम ब्लंडेल को जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड किया। उन्होंने 113 गेंद पर 55 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन 5 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर अजिंक्य रहाणे को कैच देकर वापस लौटे। 

तीसरे दिन भारतीय टीम हुई ऑलआउट 

मैच के तीसरे दिन भारत को पहला झटका हनुमा विहारी के रूप में लगा। टिम साउथी ने 9 रन के स्कोर पर विकेट के पीछे बीजे वॉटलिंग के हाथों उनको कैच करवाया। इसके बाद रिषभ पंत भी ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर 4 रन बनाकर वॉटलिंग को अपना कैच दे बैठे। मोहम्मद शमी का विकेट भी साउथी ने हासिल किया। भारतीय पारी का आखिरी विकेट रन आउट के रूप में गिरा।

जसप्रीत बुमराह ने एक रन चुराने की कोशिश की और कप्तान केन विलियमसन ने समझदारी दिखाते हुए उनको रन आउट कर दिया। बुमराह ने 4 रन बनाए जबकि जडेजा 16 रन बनाकर नाबाद रहे। 

दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 14 ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। टिम साउथी ने 11 ओवर गेंदबाजी करते हुए 36 खर्च कर 3 सफलता हासिल की। 

दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाज नाकाम

भारतीय टीम की बल्लेबाजी पहली पारी में भी पूरी तरह से नाकाम रही थी और महज 242 रन ही बना पाई थी। पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड की टीम को 235 रन पर ऑलआउट कर 7 रन की बढ़त  हासिल की थी।

दूसरे दिन भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 81 रन देकर चार विकेट हासिल किए जबकि जसप्रीत बुमराह ने 22 ओवर में 62 रन देकर तीन सफलता हासिल की। रवींद्र जडेजा ने दो तो वहीं उमेश यादव ने एक सफलता हासिल की। 

इसके बाद दूसरी पारी में खेलने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने एक बार फिर से निराश किया। दिन का खेल खत्म होने के वक्त तक भारत ने महज 90 रन में 6 विकेट गंवा दिए थे और भारत के पास 97 रन की बढ़त हासिल थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.