Move to Jagran APP

डेयरडेविल्स ने दर्ज की सीजन की पहली जीत, पंजाब की दूसरी हार

दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर खान ने आइपीएल-9 के सातवें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाए। दिल्ली को जीत के लिए 112 रन का लक्ष्य

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 15 Apr 2016 07:37 PM (IST)Updated: Sat, 16 Apr 2016 01:44 AM (IST)
डेयरडेविल्स ने दर्ज की सीजन की पहली जीत, पंजाब की दूसरी हार

नई दिल्ली। दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर खान ने आइपीएल-9 के सातवें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाए। दिल्ली को जीत के लिए 112 रन का लक्ष्य मिला। जवाब में उतरी दिल्ली की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 13.3 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। दिल्ली की तरफ से मैच में सर्वाधिक 4 विकेट लेने वाले अमित मिश्रा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

loksabha election banner

फेल रहे पंजाब के बल्लेबाज

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम को पहला झटका महज 6 रन पर ही लग गया। टीम के ओपनर मुरली विजय सिर्फ एक रन पर रन आउट हो गए। शान मार्श का बल्ला आज के मुकाबले में खामोश ही रहा और वो 13 रन पर स्टंप आउट हुए। कप्तान मिलर भी 9 रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। मैक्सवेल को अमित मिश्रा ने बिना खाता खोले ब्रेथवेट के हाथों कैच आउट करवा दिया। मिश्रा ने पंजाब को पांचवां झटका भी दिया। उन्होंने ओपनर मनन वोहरा को 32 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। रिद्धिमा साहा 3 रन बनाकर रन आउट हुए। अक्षर पटेल 11 रन बनाकर जयंत यादव का शिकार बने। मोहित शर्मा 15 रन बनाकर कैच आउट हुए। मिचेल जॉनसन को क्रिस मौरिस ने 4 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। दिल्ली की तरफ से अमित मिश्रा ने कमाल की गेंदबाजी की और तीन ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट लिए।

- डी कॉक का धमाल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को पहला झटका तीसरे ओवर की पहली गेंद पर संदीप शर्मा ने दिया। पहला शिकार बने श्रेयस अय्यर (3) जो विकेटकीपर साहा के हाथों कैच आउट हुए। हालांकि इसके बाद क्विंटन डी कॉक और संजू सैमसन ने पारी को शानदार अंदाज में आगे बढ़ाया और बेहतरीन साझेदारी को अंजाम दिया और टीम को जीत के करीब ले गए। सैमसन बेशक 33 रन बनाकर अक्षर की गेंद पर बोल्ड हो गए लेकिन डी कॉक अंत तक टिके रहे और नाबाद 59 रनों की पारी खेली।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.