नई दिल्ली, जेएनएन। DC vs SRH Match 47 IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 47वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हैदराबाद ने 20 ओवर में दो विकेट के 219 रन बनाए और दिल्ली को जीत के लिए 220 रन का लक्ष्य दिया। 

दिल्ली की टीम इस बड़े लक्ष्य के सामने पूरी तरह से धराशाई हो गई और 19 ओवर में 131 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में दिल्ली की टीम को 88 रन के बड़े अंतर से हार मिली। हैदराबाद की तरफ से राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। इस जीत के बाद हैदराबाद की टीम अंक तालिका में 10 अंक के साथ छठे स्थान पर है जबकि दिल्ली की टीम 14 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है। 

दिल्ली की पारी, फ्लॉप रहे बल्लेबाज

शिखर धवन इस मैच में गोल्डन डक का शिकार हुए और खाता खोले बिना ही संदीप शर्मा की गेंद पर वार्नर के हाथों लपके गए। वहीं मार्कस स्टॉयनिस 5 रन बनाकर नदीम की गेंद पर वार्नर के हाथों ही कैच आउट हुए। हेटमायर इस मुकाबले में 16 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बने। रहाणे को राशिद खान ने अपना दूसरा शिकार बनाया और 26 रन पर LBW आउट कर दिया। 

कप्तान श्रेयस अय्यर भी 7 रन बनाकर विजय शंकर की गेंद पर कैच आउट हुए। दिल्ली को छठा झटका अक्षर पटेल के तौर पर लगा और वो एक रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हुए। कगिसो रबादा 3 रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर आउट हुए। रिषभ पंत ने 36 रन की पारी और संदीप शर्मा की गेंद पर कैच आउट हो गए। आर अश्विन 7 रन बनाकर आउट हुए। 

हैदराबाद की पारी, वार्नर-साहा के अर्धशतक

प्लेऑफ में पहुंचने के मकसद से मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैदान पर उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने धमाकेदार शुरुआत की। टॉस जीतकर दिल्ली ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर के साथ रिद्धिमान साहा क्रीज पर उतरे। वार्नर अलग ही रंग में नजर आए और उन्होंने पहली ही गेंद से आक्रामक शॉट खेलने शुरू कर दिए।

दिल्ली का कोई भी गेंदबाज वार्नर और साहा पर दबाव नहीं बना पाया। हैदराबाद को पहला झटका डेविट वार्नर के रूप में लगा। वह 66 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन के शिकार बने जबकि साहा के तौर पर टीम को दूसरा झटका लगा और उन्होंने 87 रन बनाए। एनरिच नॉर्त्जे ने उनका विकेट लिया। मनीष पांडे 44 और केन विलियमसन 11 रन बनाकर नाबाद रहे। 

दिल्ली की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ

दिल्ली की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ । वहीं हैदराबाद ने तीन बदलाव किए। जॉनी बेयरस्टो की जगह केन विलियमसन, प्रियम गर्ग की जगह रिद्धिमान साहा और खलील अहमद की जगह शाहबाज नदीम खेलते नजर आए। 

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन 

डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन, मनीष पांडे, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा  (विकेटकीपर), अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबादा, तुषार देशपांडे, एनरिच नॉर्त्जे

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस