Move to Jagran APP

गौतम गंभीर की कप्तानी में इंडिया कैपिटल्स ने दिखाया दम और इरफान पठान की टीम को कर दिया बेदम

Legends League Cricket 2022 India Capitals vs Bhilwara King इंडिया कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 198 रन बनाए। इसके जवाब में इरफान पठान की भीलवाड़ा किंग्स 19.2 ओवर में 120 रन पर आलआउट हो गई और उसे 78 रन से हार मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 06:38 AM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 07:14 AM (IST)
गौतम गंभीर की कप्तानी में इंडिया कैपिटल्स ने दिखाया दम और इरफान पठान की टीम को कर दिया बेदम
इंडिया कैपिटल्स के कप्तान गौतम गंभीर साथी खिलाड़ी के साथ (फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। जिम्बाब्वे के आलराउंडर सोलोमन मायर ने इकाना में भीलवाड़ा किंग्स के गेंदबाजों पर कहर बरपाया। उन्होंने 38 गेंदों में 82 रन की धुआंधार पारी खेल भीलवाड़ा के खेमे में खलबली मचा दी। कोलकाता में गुजरात जाइंट्स से मिली हार के बाद इंडिया कैपिटल्स ने गौतम गंभीर की कप्तानी में बुधवार को भीलवाड़ा किंग्स को 78 रनों से हराया। इस मैच में इंडिया कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 198 रन बनाए, लेकिन इसके जवाब में इरफान पठान की कप्तानी वाली भीलवाड़ा किंग्स 19.2 ओवर में 120 रन पर आलआउट हो गई और उसे 78 रन से हार मिली। 

loksabha election banner

गौतम गंभीर ने खेली 12 रन की पारी, लेकिन टीम को मिली जीत

दो मैचों में इंडिया कैपिटल्स की यह पहली जीत रही जबकि भीलवाड़ा किंग्स को इतने ही मैचों में पहली हार मिली। इंडिया कैपिटल्स के लिए सोलोमन मीर और हेमिल्टन मासाकाद्जा (48) की शतकीय साझेदारी कर पांच विकेट पर 198 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। सोलोमन और हेमिल्टन ने ऐसे वक्त में दूसरे विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी की, जब इंडिया कैपिटल्स ने मात्र 24 रनों पर कप्तान गौतम गंभीर का विकेट गंवा दिया था। कप्तान गौतम गंभीर ने इस मैच में 12 रन की पारी खेली। वहीं दिनेश रामदीन ने 20 रन बनाए जबकि एश्ले नर्स ने सिर्फ 10 रन बनाए। 

मणिपाल के खिलाफ पिछले मुकाबले में धाकड़ बल्लेबाजी करने वाले यूसुफ पठान ने इंडिया कैपिटल्स के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की। वह अपने कोटे के चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट झटक लिए। टिनो बेस्ट दो ओवर में 19 रन खर्च कर एक विकेट लिए। वेरिएशन में फंसे भीलवाड़ा किंग्स बल्लेबाजी में नाकाम रहे कप्तान गंभीर ने अपनी कप्तानी की समझ का उपयोग मैदान में किया और आठ गेंदबाजों का उपयोग करते हुए भीलवाड़ा किंग्स को वेरिएशन में फंसा लिया। इरफान पठान की कप्तानी वाली यह टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती रही और अंत में 19.2 ओवरों में 120 रनों पर सिमट गई। भीलवाड़ा किंग्स की तरफ से यूसुफ पठान ने 14 रन, नमन ओझा ने 20 रन, तन्मय श्रीवास्तव ने 27 रन जबकि कप्तान इरफान पठान ने 17 रन की पारी खेली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.