Move to Jagran APP

मेंडिस की नाबाद शतकीय पारी, श्रीलंका-जिम्बाब्वे का दूसरा टेस्ट ड्रॉ

पहला टेस्ट मैच 10 विकेट से अपने नाम करने वाली श्रीलंका की टीम ने दूसरा मुकाबला ड्रॉ कराया। मैच के आखिरी दिन कुसल मेंडिस ने शानदार शतकीय पारी खेलकर मैच ड्रॉ कराया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 09:56 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 09:56 AM (IST)
मेंडिस की नाबाद शतकीय पारी, श्रीलंका-जिम्बाब्वे का दूसरा टेस्ट ड्रॉ
मेंडिस की नाबाद शतकीय पारी, श्रीलंका-जिम्बाब्वे का दूसरा टेस्ट ड्रॉ

हरारे, एजेंसी। श्रीलंका की टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरजी 1-0 से जीत ली है। पहला टेस्ट मैच 10 विकेट से अपने नाम करने वाली श्रीलंका की टीम ने दूसरा मुकाबला ड्रॉ कराया। मैच के आखिरी दिन कुसल मेंडिस ने शानदार शतकीय पारी खेलकर मैच ड्रॉ कराया।

loksabha election banner

श्रीलंका के बल्लेबाज कुशल मेंडिस ने नाबाद 116 रनों की पारी खेलते हुए दूसरे टेस्ट मैच में जिंबाब्वे को ड्रॉ खेलने पर मजबूर कर दिया। जिंबाब्वे ने श्रीलंका के सामने 361 रनों का लक्ष्य रखा। श्रीलंका ने आखिरी दिन तीन विकेट पर 204 रनों बनाकर मैच ड्रॉ किया। जिंबाब्वे ने दिन की शुरआत सात विकेट के नुकसान पर 241 रनों के साथ की थी। छह रन जो़़ड उसने अपनी दूसरी पारी घोषिषत कर दी।

पहली पारी में मेजबान टीम ने 406 रन बनाए थे और श्रीलंका को पहली पारी में 293 रनों पर रोका था। दूसरी पारी में विश्वा फर्नाडो (47) और मेंडिस ने उसे बचा लिया। मेंडिस के साथ दिनेश चांदीमल 13 रनों पर नाबाद लौटे।

मेंडिस का नाबाद शतक

चौथी पारी में बल्लेबाजी करने उथरे कुसल मेंडिस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक छोर संभाले रखा और अंत तक आउट नहीं हुए। मेंडिस ने श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में 233 गेंद का सामना करते हुए 116 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 1 छक्का लगाया।

श्रीलंका का नहीं मिलेंगे कोई अंक 

जिम्बाब्वे की टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल टीमों में नहीं है लिहाजा इस सीरीज जीत का फायदा श्रीलंका को नहीं होने वाला।  श्रीलंका की टीम इस वक्त आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में 5वें स्थान पर है। उसके पास कुल 4 मैचों में 1 जीत और दो हार के बाद कुल 80 अंक हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.