Move to Jagran APP

पंजाब को मिली आइपीएल 10 की पहली हार, कोलकाता ने 8 विकेट से हराया

आइपीएल 10 का ग्यारवें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से मात दे दी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 13 Apr 2017 07:21 PM (IST)Updated: Fri, 14 Apr 2017 10:01 AM (IST)
पंजाब को मिली आइपीएल 10 की पहली हार, कोलकाता ने 8 विकेट से हराया
पंजाब को मिली आइपीएल 10 की पहली हार, कोलकाता ने 8 विकेट से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 10 का ग्यारवें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से मात दे दी। 171 रन की चुनौती का पीछा करते हुए कोलकाता की टीम ने 16.3 ओवर में सिर्फ 02 विकेट खोकर 171 रन बना लिए। इस मैच में गौतम गंभीर ने नाबाद 72 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। इस आइपीएल में ये पंजाब की टीम की पहली हार रही तो कोलकाता की दूसरी जीत।

loksabha election banner

सुनील नरेन ने की ओपनिंग

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम जब 171 रन की चुनौती का पीछा करने उतरी तो सब चौंक गए क्योंकि गौतम गंभीर के साथ ओपनिंग करने के लिए सुनील नरेन उतरे। केकेआर की इस ऱणनीति से दर्शकों के साथ-साथ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भी आश्चर्यचकित रह गई। इस पारी के दौरान ही सुनील नरेन (37) ने टी-20 का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी बनाया। 

18 गेंदों पर 37 रन बनाने के बाद सुनील नरेन ने वरुण एरॉन की गेंद पर हवाई शॉट खेला और गेंद गई सीधी अक्षर पटेल के हाथों में। इसी के साथ कोलकाता को लगा पहला झटका। पंजाब को दूसरी सफलती दिलाई अक्षर पटेल ने वो भी रॉबिन उथप्पा (26) को बोल्ड कर दिया। 

पंजाब ने बनाए 170 रन

इससे पहले इस मुकाबले में कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 170 रन बनाए। पंजाब की ओर से सबसे ज़्यादा 28-28 रन डेविड मिलर और मनन वोहरा ने बनाए।

उमेश ने लिए 4 विकेट

पीयूष चावला ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर मनन वोहरा (28) को बोल्ड कर कोलकाता को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद सुनील नरेन ने मार्कस स्टोईनिस (09) को बोल्ड को पंजाब को दूसरा झटका दे दिया। इसके बाद डी ग्रांडहोम ने 25 रन पर खेल रहे हाशिम अमला को गंभीर के हाथों कैच आउट कराकर पंजाब को तीसरा झटका दे दिया। इसके एगले ही ओवर में उमेश यादव ने कोलकाता के लिए खतरा बन रहे मैक्सवेल को विकेटकीपर उथप्पा के हाथों कैच आउट करा पंजाब को चौथा झटका दे दिया। 28 रन बनाकर मिलर भी उमेश यादव की गेंद पर मनीष पांडे को कैच दे बैठे। अगली ही गेंद पर रिद्धिमान साहा (25) भी क्रिस वोक्स की गेंद पर कैच थमाकर चलते बने और पंजाब को लगा छठा झटका। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर अक्षर पटेल (0) भी सुनील नरेन को कैच थमा गए। इसके बाद मोहित शर्मा (10) भी क्रिस वोक्स की गेंद पर सूर्य कुमार यादव को कैच दे कर पवेलियन लौट गए। वरुण एरॉन (04) भी वोक्स की गेंद पर गंभीर को कैच थमा कर लौट गए।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.