Move to Jagran APP

कोलकाता नाइटराइडर्स ने पुणे सुपरजाइंट्स को आठ विकेट से हराया

यूसुफ व मनीष पांडे की जोड़ी ने पुणे के इरादों पर पानी फेर दिया। मनीष पांडे ने नाबाद 15 रन बना कर यूसुफ का अच्छा साथ दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 58 रनों की साझेदारी की।

By Atul GuptaEdited By: Published: Sun, 15 May 2016 12:49 AM (IST)Updated: Sun, 15 May 2016 12:55 AM (IST)
कोलकाता नाइटराइडर्स ने पुणे सुपरजाइंट्स को आठ विकेट से हराया

कोलकाता, खेल संवाददाता। शानदार फॉर्म में चल रहे यूसुफ पठान की एक और शानदार पारी की बदौलत ईडन गार्डेंस में कोलकाता नाइटराइडर्स ने पुणे सुपरजाइंट्स को आठ विकेट से हरा दिया। शनिवार को आइपीएल-नौ का यह मैच बारिश से बाधित रहा। कोलकाता को जीत के लिए नौ ओवरों में 66 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उसने पांच ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

loksabha election banner

यूयुफ ने 18 गेदों में नाबाद 37 रन बनाए, जिसमें चार चौके व तीन छक्के शामिल थे। पुणे के लिए आर अश्विन ने गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए पहले ओवर में कोलकाता के दोनों सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (00) व रॉबिन उथप्पा (04) के विकेट लेकर उम्मीद जगाई। लेकिन उसके बाद क्रीज पर आए यूसुफ व मनीष पांडे की जोड़ी ने पुणे के इरादों पर पानी फेर दिया। मनीष पांडे ने नाबाद 15 रन बना कर यूसुफ का अच्छा साथ दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 58 रनों की साझेदारी की।

इसके पहले बारिश से मैच बाधित होने से पहले पुणे की बल्लेबाजी बेहद लचर रही। 17.4 ओवर में जब बारिश शुरू हुई तह पुणे 6 विकेट खोकर महज 103 रन बना कर संघर्ष कर रही थी। कप्तान धौनी (8) रन व रविचंद्रन अश्रि्वन बिना खाता खोले क्रीज पर थे।

इंद्रदेव का तेज देख ऐसा लग रहा था कि मैच संभव नहीं हो सकेगा, लेकिन ग्राउंड स्टाफ ने बेहतर काम किया। देर रात अंपायरों ने मैदान का मुआयना करने के बाद मैच आगे ले जाने का फैसला किया। अंपायरों ने कोलकाता को नौ ओवरों में जीत के लिए 66 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। इसे यूसुफ पठान व मनीष पांडे की बेहतरीन साझेदारी के दम पर कोलकाता ने पांच ओवरों में ही हासिल कर लिया।

इसके पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पुणे की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (02) को आंद्रे रसेल ने बोल्ड कर डगआउट की राह दिखाई। उनके जोड़ीदार उस्मान ख्वाजा (21) भी तेजी से रने बटोरने की कोशिश में शाकिब अल हसन की गेंद पर हवाई शॉट लगाकर स्क्वायर लेग पर खड़े सूर्यकुमार यादव को आसान सा कैच थमा बैठे। सौरभ तिवारी (13) भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए। उमेश यादव की जगह टीम में शामिल किए गए अंकित सिंह राजपूत की गेंद उनके बल्ले को चूमती हुई विकेटकीपर रॉबिन उथप्पा के दस्तानों में समा गई।

पारी संभालने की कोशिश में जुटे जॉर्ज बेली (33) आखिरकार पीयूष चावला की गेंद पर चकमा खाकर स्टंप आउट हो गए। पुणे के विकटों की झड़ी लगी रहीं। इरफान पठान (07) पीयूष चावला के थ्रो पर रन आउट हो गए। आखिरी ओवरों में खतरनाक रूख अख्तियार कर रहे तिषारा परेरा (13) को चावला ने मनीष पांडे के हाथों लपकवाकर चलता कर दिया। वहीं कप्तान महेंद्र सिंह धौनी एक बार फिर गेंदबाजों से जूझते नजर आए।

पढ़ें- इस आइपीएल का सबसे तेज शतक लगाया एबी डीविलियर्स ने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.