Move to Jagran APP

कोलकाता ने लिया बदला, चेन्नई को 7 विकेट से दी करारी मात

कोलकाता के इडन गार्डन मैदान पर आइपीएल 8 के एक अहम मुकाबले में दो-दो बार के चैंपियंस कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शानदार मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में टॉस जीतकर कोलकाता ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2015 07:44 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2015 11:51 PM (IST)
कोलकाता ने लिया बदला, चेन्नई को 7 विकेट से दी करारी मात

कोलकाता। कोलकाता के इडन गार्डन मैदान पर आइपीएल 8 के एक अहम मुकाबले में दो-दो बार के चैंपियंस कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शानदार मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में टॉस जीतकर कोलकाता ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन बनाए। जवाब में कोलकाता की टीम ने रोमांचक अंदाज में एक गेंद शेष रहते 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। केकेआर की तरफ से रॉबिन उथप्पा (नाबाद 80) और आंद्रे रसेल (नाबाद 55) ने मैच जिताऊ पारियां खेलीं। वहीं गेंदबाजी में आइपीएल के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी केकेआर के ब्रैड हॉग ने 4 विकेट लेकर सबका दिल जीता। इसके साथ ही केकेआर ने मंगलवार को चेन्नई के खिलाफ मिली हार का बदला शानदार अंदाज में लिया। पिछले मैच में चेन्नई ने केकेआर को करीबी मुकाबले में 2 रन से मात दी थी।

loksabha election banner

- लड़खड़ाते-लड़खड़ाते चेन्नई पहुंची 165 तकः

चेन्नई की टीम लड़खड़ाते हुए किसी तरह 165 के स्कोर तक पहुंच सकी। उनके ओपनर बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ बिना कोई रन बनाए आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्हें पैट कमिंस ने पारी की पहली ही गेंद पर डसटेच के हाथों कैच आउट करवा दिया। सुरेश रैना भी इस मैच में एक बार फिर फ्लॉप रहे और 8 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार बने। उन्हें यादव ने पीयूष चावला के हाथों कैच आउट करवा दिया। तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे मैकुलम को ब्रैड हॉग ने अपनी ओवर की पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। उन्होंने 12 गेंदों में 32 रन बनाए। इसके बाद डू प्लेसिस भी हॉग का शिकार बने और 20 रन पर आउट हो गए। टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी भी महज एक रन बनाकर पीयूष चावला के हाथों क्लीन बोल्ड हो गए। ड्वेन ब्रावो ने टीम के लिए बेहद उपयोगी पारी खेली और 30 रन बनाकर आउट हुए। जडेजा और नेगी ने भी टीम के लिए 24 और 27 रन का योगदान दिया। कोलकाता की तरफ से 44 वर्षीय ब्रैड हॉग ने कमाल की गेंदबाजी की और चार विकेट लिए, जबकि रसेल ने दो, कमिंस, उमेश यादव और पीयूष चावला ने एक-एक विकेट लिए।

- कोलकाता का करारा जवाब, बदला पूराः

जवाब में उतरी केकेआर की टीम को पहला झटका उनके कप्तान गौतम गंभीर के रूप में लगा जो 19 रन बनाकर मोहित शर्मा की गेंद पर मोरे को कैच थमा बैठे। इसके 21 रन के बाद मनीष पांडे (3) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए जबकि मनीष के बाद 3 रन के अंदर केकेआर को सूर्यकुमार यादव (2) के रूप में तीसरा झटका भी लग गया। उस समय चेन्नई पूरी तरह से हावी नजर आ रही थी लेकिन एक छोर पर रॉबिन उथप्पा लगातार मजबूती से टिके हुए थे जबकि उनका साथ देने उतरे आंद्रे रसेल ने भी दबाव को समझते हुए खेला। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी को अंजाम दिया और अपनी टीम को शानदार अंदाज में जीत तक ले गए। उथप्पा ने 58 गेंदों पर नाबाद 80 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें उन्होंने एक छक्का और 7 चौके जड़े जबकि रसेल ने 32 गेंदों पर नाबाद 55 रनों की बेहतरीन पारी खेली जिस दौरान उन्होंने 4 छक्के और 4 चौके जड़े। इन दोनों बल्लेबाजों के दम पर केकेआर ने 19.5 ओवर में 7 विकेट से बेहतरीन जीत दर्ज की और मंगलवार को चेन्नई के खिलाफ मिली 2 रन से हार का बदला पूरा किया।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.