Move to Jagran APP

IPL 2021 KKR vs SRH: शुभमन गिल की अर्धशतकीय पारी से केकेआर जीता, टाप 4 में पहुंचने की उम्मीद बाकी

IPL 2021 KKR vs SRH कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को इस मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया। टीम की जीत में शुभमन गिल की अर्धशतकीय पारी का बड़ा योगदान रहा। इस जीत से टीम के अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीद अभी बाकी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 05:22 PM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 07:18 AM (IST)
IPL 2021 KKR vs SRH: शुभमन गिल की अर्धशतकीय पारी से केकेआर जीता, टाप 4 में पहुंचने की उम्मीद बाकी
कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैदान पर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021 KKR vs SRH 49th match: इंडियन प्रीमियर लीग के 49वें लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुआ। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए हैदराबाद की टीम केकेआर के गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से धराशाई हो गई और 20 ओवर में 8 विकेट पर 115 रन बनाए। केकेआर को जीत के लिए 116 रन का टारगेट मिला।

loksabha election banner

दूसरी पारी में कोलकाता ने शुभमन गिल की शानदार 57 रन की पारी के दम पर इस मैच को 6 विकेट से जीत लिया और टाप चार में पहुंचने की अपनी उम्मीद को कायम रखा। कोलकाता ने 19.4 ओवर में 4 विकेट पर 119 रन बनाए और मैच में जीत दर्ज की। इस मैच में जीत के बाद कोलकाता की टीम 12 अंक के साथ अंक तालिका में चौथे नंबर पर है। शुभमन गिल को उनकी पारी के लिए प्लेयर आफ द मैच चुना गया। 

KKR vs SRH IPL 2021 Match LIVE स्कोरकार्ड

केकेआर की पारी, शुभमन गिल का अर्धशतक

दूसरी पारी में केकेआर का पहला विकेट वेंकटेश अय्यर के तौर पर गिरा और उन्हें 8 रन के स्कोर पर जेसन होल्डर ने विलियमसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। वहीं इस टीम का दूसरा विकेट राहुल त्रिपाठी के तौर पर गिरा और उन्हें 7 रन पर राशिद खान ने अभिषेक शर्मा के हाथों कैच आउट करवा दिया। शुभमन गिल ने 51 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 57 रन बनाए। ये उन्होंने इस सीजन में अपना पहला अर्धशतक लगाया। गिल को सिद्धार्थ कौल ने जेसन होल्डर के हाथों कैच आउट करवा दिया। नीतिश राणा 25 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं दिनेश कार्तिक 18 रन जबकि कप्तान मोगन दो रन बनाकर नाबाद रहे। 

हैदराबाद की पारी, बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

हैदराबाद की शुरुआत काफी खराब रही और टीम के ओपनर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा गोल्डन डक का शिकार हुए। उन्हें टिम साउथी ने पगबाधा आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। ओपनर बल्लेबाज जेसन राय भी कुछ खास नहीं कर पाए और 10 रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर कैच आउट हो गए। कप्तान केन विलियमसन 26 रन पर रन आउट हो गए। 

एसआरएच को चौथा झटका शाकिब अल हसन ने दिया, जब उन्होंने अभिषेक शर्मा को कार्तिक के हाथों स्टंप आउट कराया। प्रियम गर्ग को वरुण चक्रवर्ती ने 21 रन पर कैच आउट करवा दिया। जेसन होल्डर 2 रन पर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर आउट हुए तो वहीं अब्दुल समद को टिम साउथी ने 25 रन पर आउट किया। राशिद खान को शिवम मावी ने 8 रन पर आउट कर दिया। भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल 7-7 रन पर नाबाद रहे। केकेआर की तरफ से टिम साउथी, शिवम मावी व वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो जबकि शाकिब अल हसन ने एक विकेट लिया। 

कोलकाता और हैदराबाद ने किए एक-एक बदलाव

कोलकाता ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया और इस मैच में टिम साइफर्ट को मौका नहीं दिया गया। उनकी जगह टीम में शाकिब अल हसन को शामिल किया गया। वहीं हैदराबाद ने संदीप शर्मा की जगह दूसरे तेज गेंदबाज उमरान मलिक को मौका दिया। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन-

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नीतिश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, शिवम मावी, टिम साउथी। 

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन-

जेसन राय, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, सिद्धार्थ कौल। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.