नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। KKR vs SRH IPL 2022 : पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर आइपीएल 2022 के 61वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हुआ। हैदराबाद के खिलाफ केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आंद्रे रसेल की नाबाद 49 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 177 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 8 विकेट खोकर 123 रन ही बना पाई। 54 रन की हार के साथ ही उसके प्लेआफ की उम्मीदों को झटका लगा।

हैदराबाद की करारी हार 

कोलकाता से मिले 178 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम को कप्तान केन विलियमसन के रूप में पहला झटका लगा। 9 रन बनाकर गेंद को विकेट के पीछे खेलने की कोशिश में वह आंद्रे रसेल के ओवर में क्लीन बोल्ड हुए। राहुल त्रिपाठी को टिम साउदी ने अपनी गेंद पर एक शानदार कैच लेकर वापस जाने पर मजबूर कर दिया। शानदार 43 रन की पारी खेलने के बाद अभिषेक शर्मा अपना विकेट वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर गंवा बैठे। सुनील नरेन ने 2 रन के स्कोर पर निकोलस पूरन को अपनी गेंद पर कैच कर टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। 

कोलकाता के सबसे अनुभवी गेंदबाज उमेश यादव ने 32 रन पर एडेन मारक्रम को बोल्ड कर हैदराबाद को बड़ा झटका दिया। 

केकेआर की बल्लेबाजी, रसेल की नाबाद 49 रन की पारी

केकेआर का पहला विकेट वेंकटेश अय्यर के रूप में गिरा जो जानसेन की गेंद पर 7 रन बनाकर बोल्ड हो गए। नितीश राणा ने 16 गेंदों पर 26 रन की पारी खेली और उन्हें उमरान मलिक ने कैच आउट करवा दिया। रहाणे ने भी 24 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 28 रन बनाए, लेकिन उमरान मलिक ने ही उनकी पारी का भी अंत कर दिया और रहाणे का कैच शशांक सिंह ने लपका। उमरान मलिक ने केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को अपना तीसरा शिकार बनाया और उन्हें 15 रन पर कैच आउट करवा दिया। रिंकू सिंह को 5 रन के स्कोर पर टीम नटराजन ने आउट किया। सैम बिलिंग्स 34 रन बनाकर भुवी की गेंद पर केन के हाथों कैच आउट हुए। आंद्रे रसेल ने 28 गेंदों पर 4 छक्के व 3 चौकों की मदद से नाबाद 49 रन की पारी खेली। वहीं हैदराबाद की तरफ से उमरान मलिक ने तीन विकेट लिए और सबसे सफल गेंदबाज रहे। 

केकेआर और हैदराबाद दोनों ने किए दो-दो बदलाव

केकेआर ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए और टीम में उमेश यादव और शेल्डन जैक्सन की वापसी हुई तो वहीं हैदराबाद की टीम में वाशिंगटन सुंदर और टीम नटराजन की वापसी हुई।  

केकेआर की प्लेइंग इलेवन

वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती। 

हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक।

Edited By: Sanjay Savern