Move to Jagran APP

KKR vs LSG IPL 2022: होल्डर और आवेश की गेंदबाजी के दम पर लखनऊ ने कोलकाता को 75 रनों से हराया

KKR vs LSG IPL 2022 महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर लखनऊ और कोलकाता के बीच खेले गए मैच में लखनऊ ने कोलकाता को 75 रनों के भारी अंतर से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज कर ली है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sat, 07 May 2022 06:04 PM (IST)Updated: Sun, 08 May 2022 06:29 AM (IST)
KKR vs LSG IPL 2022: होल्डर और आवेश की गेंदबाजी के दम पर लखनऊ ने कोलकाता को 75 रनों से हराया
केएल राहुल-लखनऊ सुपर जाइंट्स और श्रेयस अय्यर-कोलकाता (डिजिटल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क KKR vs LSG IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग के 53वें मैच में एमसीए के मैदान पर लखनऊ के गेंदबाजों के सामने कोलकाता की टीम केवल 101 रन बनाकर ढेर हो गई और लखनऊ ने इस मैच को 75 रनों से जीत लिया। कोलकाता की तरफ से जेसन होल्डर और आवेश खान ने 3-3 विकेट लेकर कोलकाता को संभलने का मौका नहीं दिया। कोलकाता के सामने 177 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केवल 23 रन के स्कोर पर उसके 3 खिलाड़ी आउट हो गए।

loksabha election banner

उसके बाद निरंतर अंतराल पर विकेट गिरने के कारण टीम 15 ओवर भी नहीं खेल पाई और 14.3 ओवर में 101 रन बनाकर आल आउट हो गई। कोलकाता की तरफ से सर्वाधिक 45 रनों की पारी आंद्रे रसेल ने खेली। इस हार के साथ ही कोलकाता की प्लेआफ में पहुंचने की सारी उम्मीदें खत्म हो गई है। इससे पहले कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

लखनऊ की तरफ से पारी की शुरुआत कप्तान केएल राहुल और क्विवंटन डीकाक ने की है, लेकिन पहले ओवर के 5वीं गेंद पर केएल राहुल आउट हो गए। उसके बाद हुड्डा और डीकाक ने दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी कर टीम की वापसी कराई। डीकाक के 50 और हुड्डा के 41 रनों की पारी के दम पर लखनऊ ने 176 रन बनाए।

कोलकाता की पारी, रसेल के 45 रन

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पारी की 5वीं गेंद पर बाबा इंद्रजीत बिना खाता खोले आउट हो गए। उन्हें मोहसिन खान ने बदोनी के हाथों कैच कराया। टीम को दूसरा झटका कप्तान अय्यर के रूप में लगा वे 6 रन बनाकर चमीरा की गेंद पर बदोनी को कैच थमा बैठे। तीसरा झटका फिंच के रूप में लगा उन्हें 14 रन के निजी स्कोर पर जेसन होल्डर ने डीकाक के हाथों कैच कराया। चौथे विकेट के रूप में शानदार फार्म में चल रहे नितीश राणा आउट हुए। उन्हें 2 रन के निजी स्कोर पर आवेश खान ने बोल्ड किया। इस मैच में रिंकू सिंह कुछ नहीं कर पाए और केवल 6 रन बनाकर बिश्नोई का शिकार बने। 7वें विकेट के रूप में अनुकूल राय आउट हुए। वे बिना खाता खोले आवेश खान की गेंद पर आउट हुए।

लखनऊ की पारी, डीकाक का अर्धशतक

लखनऊ की तरफ से पारी की शुरुआत कप्तान केएल राहुल और क्विवंटन डीकाक ने की लेकिन राहुल पहले ही ओवर में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। उन्होंने अपना खाता भी नहीं खोला था जब श्रेयस अय्यर ने उन्हें रन आउट किया। हुड्डा और डीकाक ने दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की लेकिन 50 रन के निजी स्कोर पर डीकाक आउट हो गए। उन्हें सुनील नरेन ने शिवम मावी के हाथों कैच कराया।

लखनऊ को तीसरा झटका दीपक हुड्डा के रूप में लगा। उन्हें 41 रन के निजी स्कोर पर आंद्रे रसेल ने श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। चौथा झटका क्रुणाल पांड्या के रूप में लगा। उन्हें 25 रन के निजी स्कोर पर रसेल ने फिंच के हाथों कैच कराया। 5वें विकेट के रूप में स्टोइनिस 28 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शिवम मावी ने अय्यर के हाथों कैच कराया। छठे विकेट के रूप में कोलकाता की आखिरी उम्मीद रसेल आउट हुए। उन्हें 45 रन के निजी स्कोर पर आवेश खान ने होल्डर के हाथों कैच कराया।

दोनों टीमों में एक-एक बदलाव

लखनऊ में आवेश खान की वापसी हुई है जबकि कोलकाता में उमेश यादव के स्थान पर हर्षित राणा को शामिल किया गया है।

कोलकाता की प्लेइंग इलेवन

एरोन फिंच, बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर) श्रेयस अय्यर (कप्तान) नितीश राणा, रिंकू सिंह, अनुकुल रॉय, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउथी, शिवम मावी, हर्षित राणा।

लखनऊ की प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर) केएल राहुल (कप्तान) दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, आयुष बदौनी, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मोहसिन खान।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.